हरदा में अन्न उत्सव आयोजन, कमल पटेल ने में कन्या पूजन कर लिया मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद

हरदा, भवानीशंकर पाराशर। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने हरदा में आयोजित अन्न उत्सव में गरीब परिवारों को राशन के लिए पात्रता पर्ची प्रदान की। यह गरीब परिवार बीपीएल राशन कार्ड होने के बावजूद राशन से वंचित थे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस मौके पर कन्याओं का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत प्रदेश के 37 लाख परिवारों को राशन की पर्ची प्रदान करने का मुख्य आयोजन भोपाल में हुआ जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों में पात्रता पर्ची के वितरण की औपचारिक शुरुआत की। हरदा जिले में 7744 परिवार के 26673 लोगों को इसका लाभ मिलेगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार ने इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया लेकिन जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी और उन्हें मंत्री पद मिला उन्होंने तत्काल गरीबों को अनाज दिलाने की पहल की। तत्कालीन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ इस योजना की रणनीति बना ली गई जो आज पूरी हो रही है। उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार गांव, गरीब और किसानों की सरकार है इन वर्गों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।