किसानों से रिश्वत मांगने पर भड़के जिलाध्यक्ष, कार्रवाई ना करने पर पुलिस को दी CM की धमकी

On-the-demand-of-bribe-from-farmers

हरदा।

 लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच मध्यप्रदेश के हरदा जिले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पंवार का एक विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जो कर्मचारी किसानों से रिश्वत मांगे उसके मुंह पर जूते मारो। खबर है कि जिलाध्यक्ष पंवार देर रात कृषि उपज मंडी में थे, जहां किसानों ने रिश्वतखोरी की शिकायत की थी।बताया जा रहा है कि विवाद इतने पर ही नही थमा था, देर रात ही जिलाध्यक्ष किसानों को लेकर थाने भी पहुंच गए थे और पुलिस को उन्होंने दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई ना करने पर सीएम की धमकी दे डाली।

मिली जानकारी के अनुसार, बीते कई दिनों से समर्थन मूल्य हो रही चना खरीदी में सहकारी समितियों के कर्मचारियों द्वारा किसानों से रुपए लेकर उपज तौलने की शिकायतें लगातार मिल रही है।  बीती रात भी कृषि मंडी परिसर में स्थित जैन वेयर हाउस पर किसानों की पहले उपज रिजेक्ट की गई फिर रुपए की मांग कर उपज तौलना शुरू कर दी। इसी बीच किसानों ने इस मामले में जिला अध्यक्ष कांग्रेस लक्ष्मीनारायण पंवार सूचना दी। खबर मिलते ही पंवार मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों पर भड़क उठे।इस बात की खबर अधिकारियों तक पहुंची को वे भी आनन-फानन में वेयर पहुंचे। इस दौरान पंवार ने अधिकारियो से रात को कार्रवाई नहीं होने पर धरने की बात कह दी औऱ किसानों से भी अधिकारियों के सामने दो टूक शब्दों में कह दिया कि जो किसानों से रिश्वत ले उसके मुंह पर जूता मारो।हालांकि विवाद बढ़ता देख सहकारी विभाग के अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही।

बात इतने पर ही खत्म नही हुई, पंवार किसानों के साथ थाने पहुंच गए और  किसानों से रिश्वत मांगने वाले कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। इस दौरान उनकी पुलिस कर्मियों से भी जमकर बहस हो गई और नाराज कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने पुलिस को कार्रवाई नहीं करने पर सीएम से बात करने की धमकी दे डाली। हालांकि बाद में मामला शांत हुआ और सभी वापस लौट गए।