प्रदेश के नन्हे धावक ने पूरी की 200 किमी दौड़, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

हरदा, जितेंद्र सिंह साध। मध्यप्रदेश के सबसे कम उम्र (सवा छह साल) के नन्हें धावक वरेण्यम शर्मा ने खिरकिया में अपनी 200 किमी की दौड़ पूरी की है। वे इंडियन रनर की वर्चुअल दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर की इस स्पर्धा में हर रोज दौड़ना होता है। दौड़ को ऐप के जरिये ऑनलाइन ट्रैक किया जाता है। दिसम्बर में रोजाना 7 किमी से अधिक दौड़कर वरेण्यम ने ये उपलब्धि हासिल की है। अभी दिसम्बर माह को खत्म होने में 4 दिन का समय है। इसके बाद कुल दौड़ और स्पीड के हिसाब से वरेण्यम की रैंक तय होगी।

खास बात यह है कि इस स्पर्धा में सभी उम्र के लोग भाग ले रहे हैं और वरेण्यम महज सवा छह साल की उम्र में बड़े बड़ों से लोहा ले रहे हैं। भोपाल के रहने वाले वरेण्यम वर्तमान में खिरकिया में हैं और यही उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में दौड़ लगाते हैं। बता दें कि 25 दिन पहले ही वरेण्यम शर्मा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। सवा 6 साल की उम्र में हर रोज 5 किलोमीटर से अधिक दौड़ लगाने के लिए वरेण्यम को यह उपलब्धि मिली है। अब 27 दिनों में हर रोज 7 किमी से अधिक की दौड़ लगाकर वरेण्यम ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

वरेण्यम का खिरकिया से है गहरा नाता
वरेण्यम का खिरकिया से बहुत गहरा नाता है। दरअसल खिरकिया वरेण्यम का ननिहाल है। राजीव नगर में रहने वाली शोभा शर्मा वरेण्यम की नानी हैं। वहीं वरेण्यम के दादा दादी भी खिरकिया में आनंद नगर में ही रहते हैं। दादा अशोक शर्मा रिटायर्ड शिक्षक हैं और दादी माधुरी शर्मा चारूवा शासकीय स्कूल में शिक्षक के रूप में पदस्थ हैं। वरेण्यम का जब इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में नाम दर्ज हुआ तब दादा दादी अशोक माधुरी शर्मा भोपाल में उसके साथ ही थे। उनकी नानी शोभा शर्मा ने बताया कि वरेण्यम लॉकडाउन हटने के बाद दो बार खिरकिया आया है इस दौरान भी वह दौड़ने की प्रेक्टिस के लिए छीपाबड़ से लेकर चरूवा तक गया। वरेण्यम की इस उपलब्धि पर परनाना मिट्ठू लाल शर्मा, दादा-दादी अशोक माधुरी शर्मा, नानी शोभा शर्मा, अजय साधना शर्मा, संजय रश्मि शर्मा, मामा हनी शर्मा, प्रिंस, मौसम शर्मा ने बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

प्रदेश के नन्हे धावक ने पूरी की 200 किमी दौड़, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज