देवास, अमिताभ शुक्ला।  मध्य्प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी (Dr Prabhuram Chaudhari)  का कहना है  कोरोना की तीसरी संभावित लहार को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अपनी तैयारी की हुई है।  अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता  सुनिश्चित की जा रही है।  उन्होंने कहा प्रदेश की जनता  करते हुए कहा कि वे भी कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करें, मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें।

देवास पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के नेतृत्व में हमारी सरकार कोरोना (Corona) को लेकर बहुत गंभीर है।  संभावित तीसरी लहर के लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं।  ग्रामीण क्षेत्रों पर भी विशेष निगाह हैं वहां सुविधाएँ बढ़ाई जाएँगी।

ये भी पढ़ें – अधिकारी-कर्मचारियों को लेकर विधायक ने लिखा पत्र, राज्यपाल-सीएम से की ये मांग

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार अपनी तरफ से सभी प्रयास कर रही है उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि वे कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करें , मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें। जिसे यदि कोरों की तीसरी लहार आती है तो उसका असर कम हो। क्योंकि सावधानी ही सुरक्षा है।

ये भी पढ़ें – जब कांग्रेस की रैली में लगे दिग्विजय सिंह हाय हाय के नारे, वीडियो वायरल

वैक्सीनेशन की कमी पर उठ रहे सवालों का जवाब हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के लिए मुख्यमंत्री लगातार प्रयास कर रहे हैं। भारत सरकार से बात चल रही है। अभी जितनी वैक्सीन उपलब्ध है उस हिसाब से लगाई जा रही है। हमने तय किया है जहाँ जितनी वैक्सीन होगी काम सेंटर बनाकर उसे लगाएंगे जिससे लोगों को आने जाने में कम से कम परेशानी हो।

ये भी पढ़ें – Video : 70 साल के बुजुर्ग को ठेला धकेलते देख पसीजा ऊर्जा मंत्री का दिल, फिर किया ये

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने पहले हमारे हेल्थ केयर वर्कर फिर फ़्रण्टलाईन वर्कर और फिर सीनियर सिटीजन और फिर 18 प्लस के लिए पूरे भारत में “फ्री ऑफ़ कास्ट” वेक्सीन उपलब्ध कराई है और मप्र को भी वेक्सीन उपलब्ध कराई है, ये बहुत बड़ी बात है।