Indore : सभी स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों का करवाया जाएगा स्वास्थ्य परीक्षण, ये है वजह

Avatar
Published on -
MP Tourism, indore

Indore : हेल्थ ऑफ इंदौर अभियान के चलते शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के साथ कॉलेजों के शिक्षकों का हेल्थ चेकअप करवाया जाएगा। इसके लिए एक शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में सभी शिक्षक अपना चेकअप करवा सकेंगे। इसकी जानकारी मंगलवार के दिन कलेक्टर कार्यालय में अभियान के संबंध में हुई बैठक में दी गई।

बताया गया कि शक्षक दिवस से पहले ये चेकअप कार्य पूरा कर लिया जाएगा। ये अभियान शहर में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के लिए किया जा रहा है। लगातार इसमें कमी देखने को मिल रही है जो पूरा करने की तैयारी प्रशासन द्वारा की जा चुकी हैं। अब अभियान के तहत सभी स्कूलों और कॉलेजों में कई प्रतियोगिताएं का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें बच्चे भी भाग के सकेंगे और शिक्षक शिक्षिका भी।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।