आज जलेगी Holi, जानिए किस शुभ मुहूर्त में होगा होलिका दहन, क्या रहेगा समय

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। होली (Holi) पर भले ही इस बार भद्रा का साया नहीं है लेकिन कोरोना का साया जरूर है इसलिए जिला प्रशासन ने लोगों से  घर में रहकर ही होली जलने की अपील की है। ज्योतिषियों के मुताबिक होली पर इस बार भद्रा नहीं है , होलिका दहन सर्वार्थ सिद्धि और अमृत योग में प्रदोष काल में किया जाएगा।

होलिका दहन यानि होली (Holi) को जलाने के लिए शुभ मुहूर्त का बहुत महत्त्व होता है।, भद्रा काल में होली (Holi) जलाना अशुभ माना जाता है शास्त्रों में इस काल में होली (Holi) जलाना वर्जित किया गया है। राहत की बात ये है कि इस साल भले ही होली (Holi) पर कोरोना का साया है लेकिन भद्रा का साया नहीं है। ज्योतिषियों के मुताबिक भद्रा काल 28 मार्च यानि रविवार को सुबह 3:26 बजे से दिन में 1:51 तक है। जबकि शाम को प्रदोष काल में सर्वार्थ सिद्धि और अमृत योग में शाम 6:16  से 8:55 बजे तक होलिका दहन यानि होली (Holi) जलाना शुभ रहेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....