राहुल गांधी के एमवीएम वाले बयान पर गृहमंत्री का पलटवार, आरिफ मसूद पर कार्यवाई को लेकर कही यह बात

बिहार में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को एमवीएम (मोदी वोटिंग मशीन) बताए जाने पर प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बिहार (bihar) में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को एमवीएम (मोदी वोटिंग मशीन) बताए जाने पर प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने पलटवार किया है। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ये जहां जहा हारते हैं, वहां ईवीएम (EVM) को दोष देते है।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी के एमवीएम वाले बयान पर उन्हें जमकर घेरा। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), राजस्थान (Rajasthan) और मध्यप्रदेश (madhya pradesh) जीते थे तब क्या वहीं मशीन आरबीएम हो जाती है। जहां जहां ये हारते है वहां ईवीएम पर दोष देते है। उन्होंने कहा कि पहले मप्र में उनके गुरु ने कहा अब उन्होंने बोल दिया, जैसी शिक्षा है वैसे ही तो करेंगे।

कानून के दायरे में जो आएगा उस पर होगी कार्रवाई
इस दौरान मंत्री मिश्रा ने विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) पर कार्रवाई को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज है। कानून के दायरे में जो आएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि समझ नही आता फ्रांस की घटना थी तो यहां प्रदर्शन क्यों किया। ज़्यादा था तो फ्रांस चले जाते, यहाँ पांच टाइम नमाज पढ़ी जा रही है, कोई दिक्कत नहीं है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पूरे मामले को कांग्रेस साम्प्रदायिक रंग में रंगने की कोशिश कर रही है औ कमलनाथ (kamalnath) क्यो खामोश रहे। जायज़ था तो बताएं, फ्रांस की घटना का मप्र से क्या लेना देना। þ

दिग्विजय पर कसा तंज

संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के भोपाल दौरे पर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के ट्वीट पर मंत्री मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि किसकी साख गिरी है, यह 4 दिन बाद पता चलेगा। दिग्विजय सिंह 10 तारीख की प्रतीक्षा करें। लोकतंत्र है, यहा जनता मत तय करती है दिग्विजय सिंह नही।

भाजपा विकास पर खर्च करती है पैसा
सरकार के 30 दिन में चौथी बार कर्ज लेने पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम विकास की बात करते है। सोचे वो जो सलामन और जैकलीन पर खर्च करते थे। हम विकास पर पैसा खर्च करते हैं। वहीं लव जिहाद के मामले में उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से कड़े कानून की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कल निर्देश दिए हैं, कानून में संशोधन किया जाएगा। जो लोग बच्चियों को बहला-फुसलाकर ले जाते हैं, वह मध्यप्रदेश में नहीं चल पाएगा। मध्य प्रदेश में कानून का राज रहेगा।

सीएम कर रहे मॉनिटरिंग
निवाड़ी में बच्चे को बचाने चल रहे रेक्स्यु ऑपरेशन पर गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरा देश बच्चे के लिए दुआ कर रहा है। बच्चा 49 फिट गहराई पर है और 45 फिट खुदाई कर ली है। प्रशासन वहां रात भर रहा, सीएम भी मॉनीटिरिंग कर रहे हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त है, थोड़ा समय और लगेगा। ईश्वर से प्रर्थना है बच्चा सकुशल और स्वस्थ बाहर आये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here