Bhopal : नियमों के विरुद्ध उड़ रहा हुक्के का धुंआ, बिना लइसेंस चल रहे लाउंज

भोपाल शहर (Bhopal) में लगातार नियमों का उल्लंघन कर खुलेआम पब, बार, होटल में हुक्का चल रहा है। इसके लिए अब तक जिला प्रशासन और आबकारी विभाग द्वारा कोई लइसेंस जारी नहीं किया गया है।

bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल शहर (Bhopal) में लगातार नियमों का उल्लंघन कर खुलेआम पब, बार, होटल में हुक्का चल रहा है। इसके लिए अब तक जिला प्रशासन और आबकारी विभाग द्वारा कोई लइसेंस जारी नहीं किया गया है। उसके बाद भी हुक्का बेचा जा रहा है। पुलिस भी इसके लिए लगातार अभियान चला रही है। वहीं अब प्रशासन की ओर से वजह स्पष्ट होने के बाद इनके विरुद्ध सख्त कार्यवाई की जाएगी। लेकिन अभी भोपाल शहर में युवाओं द्वारा हुक्का पाइप से धुआं उड़ाने का चलन तेज हो गया है।

Must Read : भोपाल एयरपोर्ट पर गरबे की थाप पर थिरकते नजर आए यात्री, सुरक्षाकर्मी भी हुए शामिल, वीडियो वायरल

आपको बता दे, 2 अक्टूबर के दिन गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नशामुक्ति अभियान का शुभारंभ किया गया। इसे में सीएम ने घोषणा भी कि थी कि प्रदेश की धरती पर हुक्का लाउंज जैसी चीजें नहीं चलाई जाएगी। लेकिन उसके बाद भी लगातार हुक्का से धुंआ उड़ाया जा रहा है। सीएम शिवराज ने कहा था कि जहां भी हुक्का चलाया जाएगा वहां लाउंज पर बुलडोजर चला दिया जाएगा। साथ ही सख्त कार्यवाई भी की जाएगी। लेकिन उसके बावजूद भी जिम्मेदार आदेश की समीक्षा करने जैसे बहाने लाउंज के द्वारा चलाए जा रहे हैं।

भोपाल में अब तक लगातार 150 हुक्का लाउंज चलाए जा रहे हैं। जिसमें से 40% लाउंज संचालकों ने इसकी अनुमति ले रखी है। बाकी 60% लाउंज संचालकों ने जिला प्रशासन के खाद्य विभाग से रेस्टोरेंट संचालन की अनुमति नहीं ली हुई है। बिना अनुमति के ही लाउंज, रेस्टोरेंट में हुक्का बेचा जा रहा है। वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल गुर्जर ने जानकारी देते हुए कहा है कि किसी भी संचालक को हुक्का लाउंज की अनुमति नहीं मिलती है। ऐसे में हर रेस्टोरेंट में एक स्मोकिंग जोन, अर्थात धूमपान स्थान होना अनिवार्य होता है।