Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

जिले के 367 मेधावी छात्रों को लैपटॉप के लिए मिली 25-25 हजार रुपए की राशि

होशंगाबाद/इटारसी,राहुल अग्रवाल। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजनान्तर्गत शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने हेतु ऋण वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष संगीता सोलंकी एवं कलेक्टर धनंजय सिंह ने मां सरस्वती का विधिवत पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पूरे प्रदेश सहित जिले के 367 मेधावी छात्रों के खातों में लैपटॉप क्रय हेतु वन क्लिक के माध्यम से राशि अंतरित की गई। जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन को लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से सुना गया। कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित कक्षा 12 वी की परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त कर जिले की मैरिट सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजनान्तर्गत प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।