इटारसी में कोरोना को परास्त कर स्वस्थ्य हुए 64 मरीज

इटारसी में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की बढ़ रही संख्या

होशंगाबाद/इटारसी, राहुल अग्रवाल। नोवेल महामारी कोरोना वायरस (Novel epidemic corona virus)  का कहर (havoc) है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस (corona virus) का डर आज के समय में सभी के मन में घर कर गया है। जिस तेजी से कोरोना वायरस के मरीजों (corona virus patients) में बढ़ोतरी हो रही है उसी तरह संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने के मामले भी सामने आ रहे है। इसी कड़ी में होशंगाबाद की इटारसी तहसील (itarsi tehsil of hoshangabad) में कोरोना संक्रमण का कहर (corona virus havoc) चरम पर है पर साथ ही यहां पर कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। कोरोना कहर के बीच मंगलवार को एक खुशी की खबर सामने आई है जिसमें आज करीब 64 कोरोना संक्रमित मरीज (corona infected patients recovered) पूरी तरस से स्वास्थ्य होकर अपने घर वापस लोट गए है।

होशंगाबाद जिले में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ्य होने वाले व्यक्तियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले के लिए सुखद खबर है कि कोरोना को परास्त कर आज सोमवार को 64 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूर्णत: स्वस्थ्य हो गये हैं। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य टीम द्वारा किये जा रहे लगातार बेहतर प्रयासों से कोरोना संक्रमित मरीज जल्दी स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को स्वस्थ्य होने पर 64 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को जिले में स्थापित कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। कोविड केयर सेंटर इटारसी से 23, होशंगाबाद से 12, पिपरिया से 16, सिवनीमालवा से 7, बाबई से 5, बनखेड़ी से 1 इस तरह कुल 64 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। स्वस्थ्य हुए व्यक्तियों को 7 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। साथ ही उनकी सार्थक एप के माध्यम से मॉनीटरिंग की जाएगी।

वहीं अगर मध्यप्रदेश के कोरोना वायरस के आकंडों की बात की जाए तो अब तक प्रदेश में कुल 1,24,166 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके है। जिसमें से 21,912 कोरोना एक्टिव केस है। वहीं अब तक कोरोना से ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या 1,00,012 दर्ज की गई है, वहीं कुल 2,242 कोरोना के मरीज कोविड से जंग हार चुके हैं।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here