खंडहर में तब्दील हो गया करोड़ो का बीओटी कॉम्प्लेक्स,भवन में भरा पानी

इटारसी तहसील (itarsi tehsil) का बीओटी कॉम्प्लेक्स खंडर में बदल गया है। भवन में पानी भर जाने के कारण ये दुर्घटनाओं के साथ बीमारियों को न्योता दे रहा है।

itarsi

होशंगाबाद/इटारसी, राहुल अग्रवाल। जिले की इटारसी तहसील (itarsi tehsil) का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट बीओटी कॉम्प्लेक्स(BOT Complex)अब खंडहर में तब्दील हो गया है। साथ ही इसमें भरा हुआ पानी दुर्घटनाओं के साथ बीमारियों को भी जन्म दे रहा। सालों से भरे पानी से आ रही बदबू के कारण लोग परेशान है। कॉम्प्लेक्स के पुनः निर्माण के लिए सालो से मांग उठ रही पर किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इटारसी नगरपालिका (Itarsi Municipality) द्वारा नए नगरपालिका कार्यालय के साथ बड़े व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स की नींव तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश बल्लभ सोनी ने रखी थी। 2 साल काम भी जोरो पर चला पर फिर उनकी दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के बाद लगभग 14 सालो से काम बंद पड़ा है।

भवन पूरी तरह खंडहर में तब्दील हो गया है, साथ ही इसके तलघर में 10 से 12 फिट पानी जमा हो गया है। कई बार इसमें मवेशी भी गिरकर मृत्यु की आगोश में चले जाते है। जनहानी की तो आशंका है ही साथ ही इसमें जो सालो से पानी भरा हुआ है, उसकी बदबू से आस पास के दुकानदार परेशान है। बीमारी का खतरा तो अलग ही हे साथ ही इसमें बड़ी बड़ी झाड़िया उग गई है। कोई जनहानी हुई तो उसका जिम्मेदार कोन होगा ये भी बड़ा सवाल है । कल ही स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने यहां बैठके धरना दिया था, साथ ही इसमें जमा पानी को निकालने के लिए अनुविभागीय अधिकारी मदन सिंह रघुवंशी को ज्ञापन भी दिया था। अब देखना ये है कि प्रशासन इस ओर ध्यान देता है या ये ऐसे ही खंडहर बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here