सेल टैक्स ऑफिसर के घर लोकायुक्त का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

Cell-tax-officer's-house-Lokayukta-raid

होशंगाबाद।

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में आज सोमवार को लोकायुक्त ने बड़ी छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां  टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में वाणिज्य कर अधिकारी राजेश मालवीय के घर छापा मारा। बताया जा रहा है कि लोकायुक्त टीम ने होशंगाबाद और बैतूल में एक साथ कार्रवाई की है। यह कार्रवाई भोपाल लोकायुक्त संगठन द्वारा की गई। अधिकारियों की टीम ने संपत्ति से दस्तावेज जब्त किए हैं, सघन जांच-पड़ताल की जा रही है।कार्रवाई के बाद से ही जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल,  होशंगाबाद के वाणिज्य कर अधिकारी राजेश मालवीय के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति मामले पर 26 मई को मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद उनके निवास होशंगाबाद और बैतूल में एक साथ लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई करते हुए छापामारी की।लोकायुक्त टीम का कहना है कि अभी जांच-पड़ताल की जा रही है। पूरी जांच के बाद ही जानकारी सामने आएगी। जांच के बाद बड़ा खुलासा होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि  बीते विधानसभा चुनाव के दौरान एसएसटी दल में उक्त अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई थी, इस दौरान आर्थिक गड़बड़ी की थी। लोकायुक्त टीम सेल्स टैक्स ऑफिसर के पैतृक आवास बैतूल सहित होशंगाबाद के कार्यालय की स्थापना शाखा से जानकारी जुटा रही है। जांच दल में आधा दर्जन अधिकारी-कर्मचारी शामिल बताए जाते हैं।