होशंगाबाद/इटारसी, राहुल अग्रवाल।स्वछता सर्वेक्षण में शहर को नंबर 1 बनाने के लिए इटारसी की नगरपालिका भी जोर शोर से स्वच्छता का संदेश दे रही है। जगह जगह सफाई अभियान चल रहे है। लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक किया जा रहा है। पर स्वछता में शहर को 1 नंबर दिलाने के लिए केवल मुख्य क्षेत्रो में ही काम हो रहे है, कुछ जगह आज भी वैसी ही है जैसी पहले थी।

ऐसे कई क्षेत्र है जो गंदगी से पटे हुये है, जिनमें से सुरजगंज के पास बांस डिपो के पीछे का इलाका है, जहां सालों से सफाई नहीं हुई है। यहां के रहवासी गंदगी में रहते है। इस इलाके में कच्ची शराब बनाने का काम भी होता है। इलाके के नागरिकों द्वारा कई पक्की सीमेंटेड सड़को को अतिक्रमण कर बंद कर दिया गया था।

ऐसे ही न्यास कॉलोनी के पास ओझा बस्ती, रजत कॉलोनी,साई की बगिया के पीछे का इलाका जहां पूरे नगर का कचरा डाला जाता है। जिसके कारण यहां के रहवासी गंदगी में रहने को मजबूर है। नगर को स्वच्छता में नबर 1 बनाना है तो इन पिछड़े हुए इलाको पर विशेष ध्यान देना चाहिए यहाँ से अवैध रूप से सड़कों पर किये गए अतिक्रमण को तोड़ा जा चाहिए।

वहीं इटारसी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले का कहना है कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिये शहर में निरंतर सफाई अभियान जागरूकता यात्राओं के माध्यम से हम लोगो से अपील कर रहे है। आज यह मामला संज्ञान में आया है। गंभीरता से इस ओर ध्यान दिया जाएगा।