प्रतिबंध के बावजूद खूब बिक रही शराब, प्रशासन कर रहा टोकन कार्रवाई

होशंगाबाद, राहुल अग्रवाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने पिछले कार्यकाल में आदेश जारी हुआ था कि नर्मदा किनारे के क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाता है। पर इसका असर दुकानें बंद होने तक ही हुआ, जबकि पूरे जिले में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री होशंगाबाद शहर में ही हो रही है। इसका मुख्य कारण पुलिस और माफियाओं की साठगांठ है।

हालत ये है कि हाईवे के ढाबे रात होते ही मयखाने बन जाते हैं। कच्ची शराब बनाने वाले अपना काम बेधड़क कर रहे हैं वहीं अंग्रेजी शराब दलालों द्वारा इटारसी से लेकर ज्यादा रेट पर बेची जा रही है। दुकानें बन्द होने से सुरा प्रेमियों को और सहूलियत हो गई है। पहले ठेके तक जाना पड़ता था पर अब शराब खुद घर पहुँच रही है और ये सब दलालों की मेहरबानी है। अब 19 तारीख को यहां मुख्यमंत्री आ रहे हैं और आबकारी विभाग अपना रिकॉर्ड सही करने में लगा हुआ है। छोटे स्तर पर कच्ची शराब पकड़कर वाहवाही लूटी जा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।