जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न ,कलेक्टर-हितग्राहियों को समयसीमा में लाभान्वित करें

होशंगाबाद, राहुल अग्रवाल। जिला में बुधवार को कलेक्टर धनंजय सिंह की अध्यक्षता में हितग्राही मूलक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की गई। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम सहित विभिन्न बैंको के अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर धनंजय सिंह ने उपस्थित बैंकों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शासन द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं में तत्परता से कार्य करे, ताकि हितग्राहियों को समय पर योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने पीएम स्वनिधि एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के प्रकरणों को शीघ्र स्वीकृत एवं वितरण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत गठित स्व सहायता समूह के ऋण संबंधी प्रकरणों को शीघ्र स्वीकृत एवं वितरण कराएं।

कलेक्टर धनंजय सिंह ने हितग्राही मूलक योजनाओं में लक्ष्य के विरूद्ध कम प्रगति एवं बैठक में पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव शुक्ला को नोटिस देने के निर्देश जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को दिए। उन्होंने जिले में एसबीआई बैंक की शाखओं में हितग्राही मूलक योजनाओं में लक्ष्य के विरूद्ध कम प्रगति होने पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की तथा सभी योजनांतर्गत प्रकरणो के स्वीकृति एवं वितरण में गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी बैंकर्स को निर्देशित किया सीएम हैल्प लाईन पर लंबित प्रकरणों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण किया जाना सुनिश्चित कराए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here