जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक, कलेक्टर ने दिए ये जरुरी निर्देश

होशंगाबाद/इटारसी,राहुल अग्रवाल। जिले के इटारसी में जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम अंतर्गत विभिन्न थानो में विवेचना हेतु लंबित प्रकरणो पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर धनंजय सिंह ने डीएसपी अजाक्स को दिए। उन्होंने कहा कि 60 दिनों से अधिक अवधि के लंबित प्रकरणो में चालन पेश करने की कार्रवाई शीघ्र की जाए।

कलेक्टर धनंजय सिंह ने अत्याचार निवारण अधिनियम के अपील योग्य प्रकरणे में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश जिला अभियोजन अधिकारी को दिये। उन्होंने कहा कि विवेचना के दौरान पक्षकारों / गवाहों को दिये जाने वाले यात्रा भत्ता, मजदूरी एवं भरण पोषण समय पर दिया जाए। उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया कि वे अनुभाग स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की त्रैमासिक बैठके समय पर आयोजित करे ।

बैठक में सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य ने बताया कि अत्याचार निवारण अधिनियम अंतर्गत प्राप्त सभी राहत प्रकरणों में शत प्रतिशत राहत संबंधितो को पहुंचाई गई है। कलेक्टर की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में अपर कलेक्टर जीपी माली, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य चन्द्रकांता सिंह, डीएसपी अजाक्स शैलजा पटवा, जिला अभियोजन अधिकारी, विधायक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।