Itarsi News : खाद की किल्लत से किसान परेशान, जल्द यूरिया नही मिला तो फसल होगी खराब

Itarsi shortage of fertilizers : इटारसी में रबी सीजन में किसानों को पर्याप्त यूरिया और खाद मुहैया कराने का वादा करने वाली सरकार और प्रशासन के वादे खोखले साबित हो रहे हैं। आलम यह है कि इटारसी ही नहीं बल्कि समूचे जिले में यूरिया का जबरदस्त संकट बना हुआ है। जितनी खाद किसानों को चाहिए उतनी उन्हे नही मिल पा रही है। किसानों को पिछले पंद्रह दिनों से यह समस्या ज्यादा हो रही है।

यह है मामला

किसानो को उनकी आवश्यकता के अनुसार खाद और यूरिया नही मिल रहा है। बोवनी के बाद पानी छोड़ रहे किसानों को अब यूरिया की जरूरत है, लेकिन यूरिया संकट के कारण किसानों का फसल चक्र बिगड़ रहा है। किसानों का कहना है कि सरकार ने जरूरत के मुताबिक पहले से भंडारण नहीं किया, इस वजह से हालात बिगड़े हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”