फूड सेफ्टी व्हीकल पहुंचा इटारसी, अधिकारियों ने की दुकानों पर खाद्य तेल की जांच

दुकानों में खान पान से लेकर खाद्य तेल की गुणवत्ता की जांच की गई। साथ ही समय पर ही उसका परिणाम भी दुकानदार को बताया गया।

hoshangabad

इटारसी, राहुल अग्रवाल। मप्र (MP) में सीएम शिवराज (CM Shivraj) के मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत जनजागरूकता के लिए फूड सेफ्टी चलित लेब अब सभी जिलों में जांच करने पहुँच रही है। इसी के तहत होशंगाबाद जिले (Hoshangabad District) के इटारसी (itarsi) में भी जांच अधिकारी फूड सेफ्टी व्हीकल से पहुंचे। और स्थानीय जयस्तंभ चौक पर जिला खाद्य अधिकारी के नेतृत्व में लेब में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा दुकानों में खान पान से लेकर खाद्य तेल की गुणवत्ता की जांच की गई। साथ ही समय पर ही उसका परिणाम भी दुकानदार को बताया गया। जांच में सभी खाद्य तेल सही मानक के पाए गए।

फूड सेफ्टी व्हीकल पहुंचा इटारसी, अधिकारियों ने की दुकानों पर खाद्य तेल की जांचफूड सेफ्टी व्हीकल पहुंचा इटारसी, अधिकारियों ने की दुकानों पर खाद्य तेल की जांच

यह भी पढ़ें… चार गांव में 300 लोगों को बांटे मुआवजा राशि प्रमाण पत्र, 715 परिवारों को एक करोड़ 12 लाख की राशि वितरित

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ज्योति बंसल ने बताया कि कलेक्टर होशंगाबाद के निर्देश पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। साथ ही सेंपल भी लिए जा रहे है। जिनकी जांच प्रयोगशाला में होती है। जिसमे।बहुत समय लगता है। पर चलित लेब के जरिये हम सेम्पल की तुरंत जांच कर सकते है। और परिणाम भी उसी समय दिए जा रहे है। इससे दुकानदार में भी भ्रम की स्थिति नहीं होती। लेब में सभी तरह की आधुनिक जांच मशीन है। आज हमने खान पान से लेकर नाश्ते की दुकानों पर उपयोग होने बाले खाद्य तेल की जांच की जो सही पाया गया। है। इसी के साथ कुछ पान मसाला दुकानों की जांच भी की गई है। जहाँ से राजश्री पान मसाला के सेम्पल लेकर प्रयोगशाला भेजे जाएंगे।