प्रशिक्षु SDO 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार, घर से 7 लाख भी मिले

होशंगाबाद।
मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में लोकायुक्त ने बडी कार्रवाई की है। यहां टीम ने वनविभाग के प्रशिक्षु एसडीओ को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।वही घर से 7 लाख रुपए नकदी भी बरामद किए गए, जिसका हिसाब भी डायरी में मिला है। आरोप है कि एसडीओ ने लकड़ी से भरी ट्रॉली जब्त कर छोड़ने के एवज में पैसे की मांग कर रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, फरियादी महेश कुमार तिवारी के जब्त 2 ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़वाने के लिए सोहागपुर के वन विभाग में पदस्थ प्रशिक्षु एसडीओ विजय मौर्य ने तीन लाख की रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत फरियादी ने लोकायुक्त की टीम से की।मंगलवार रात करीब 11 बजे सोहागपुर में वन विभाग की निरीक्षण कुटी में रिश्वत लेने के दौरान लोकायुक्त की टीम ने उन्हें ट्रैप किया। साथ ही तलाशी के दौरान 7 लाख रुपए नकदी भी बरामद हुए है, जिसका हिसाब भी डायरी में मिला है।

पकड़े जाने के बाद वो बहुत घबरा गया था, इसके बाद लोकायुक्त पुलिस उसे उसके घर लेकर पहुंची और जांच की। इतने सारे पैसे मिलने से यह आशंका जताई जा रही है कि उसने कई और से भी रिश्वत ली है। अब यह पता लगाया जा रहा है कि ये पैसा कहां से आया।एसपी लोकायुक्त के निर्देशन में डीएसपी अवस्थी की 12 सदस्यीय टीम ने कार्रवाई की।