अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई का चौथा दिन, एक्शन मोड़ में दिखा प्रशासन

होशंगाबाद/ इटारसी, राहुल अग्रवाल। जिले के इटारसी में अतिक्रमण हटाओं मुहिम के तहत प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। वहीं अतिक्रमण के खिलाफ चल रही कार्रवाई के तहत आज चौथे दिन अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व मैदान सिंह रघुवंशी और मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले के साथ पुलिस महकमा एवं राजस्व महकमा बाजार क्षेत्र में निकला। सब्जी मंडी और फल बाजार को व्यवस्थित करने के बाद अब प्रशासन ने बाजार में दुकानदारों द्वारा जो सड़को पर सामान रखकर अतिक्रमण किया जाता है और नालियों को बंद कर उन पर अपनी दुकाने लगाने वालो पर सख्त रुख अपनाना शुरु कर दिया है।

अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई का चौथा दिन, एक्शन मोड़ में दिखा प्रशासन

आज बड़े मंदिर के पास मुख्य बाजार में तथा सिंधी लाइन , फल बाजार एरिया और मोहन काका चौक से अतिक्रमण हटाया गया और सालों से जो 20- 20 फिट की गलियों को अतिक्रमण करके दुकानदारों ने गली को 8 फिट का कर दिया था, अब उन गलियों को खुलवाने का कार्य नगर प्रशासन करेगा। बसंत किराना के सामने से लेकर अंदर के बाजार क्षेत्र की नालिया जो सालो से बंद है और अदृश्य हो गई थी, उन नालियों को आज से खुलवाने के काम शुरू किया गया, जिसे कई वर्षों से अतिक्रमण के कारण साफ नहीं किया गया था।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले ने बताया है कि 3 दिन से व्यापारियों को समझा रहे हैं पर वह स्वयं नहीं समझ पा रहे हैं। इसलिए आज से बाहर रखे गए सामान की जब्ती बनाना भी प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया है कि जो नागरिक बाजार में बिना मास्क लगाए हुए घूमेंगे उन पर जुर्माने की कार्रवाई के अलावा, सड़क पर इधर-उधर थूकने वालों पर भी हजार रुपये की जुर्माना राशि लगाई जाएगी। बाजार क्षेत्र में आज हड़कंप मचा हुआ है तथा अपनी दुकानों के सामने बरसों से अतिक्रमण किए हुए लघु एवं बड़े व्यापारियों में भगदड़ का माहौल है। अनुविभागीय दंडाधिकारी मदन सिंह रघुवंशी ने कहा है कि व्यापारी स्वतः ही अपनी दुकान के निर्धारित स्थान में अपना व्यवसाय करें। वही अपनी इटारसी ग्रुप के सदस्यों ने आज बाजार में 1000 से अधिक माक्स का वितरण किया। ग्रुप के मनोज मालवीय ने बताया कि लोगो को आगे भी मास्क के प्रति जागरूक किया जाएगा रोजाना मास्क बाटने का कार्य जारी रहेगा।