governor-looking-at-the-dirt-in-pachmarhi-started-cleaning-himself-

होशंगाबाद।

हिल स्टेशन पचमढ़ी के दौरे पर पहुंची मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार को गंदगी देख नाराज हो गई और खुद ही साफ सफाई में जुट गई। उन्हें ऐसा करते देख उनके साथ का अमला भी इस काम में जुट गया और कुछ ही मिनटों में मैदान साफ हो गया।हालांकि राज्यपाल को यूं सफाई करता देख अधिकारियों के हाथ फांव फूल गए।

दरअसल, राज्यपाल आनंदीबेन इन दिनों पचमढ़ी प्रवास पर हैं।बुधवार को जब वह सुबह पचमढ़ी के शासकीय बंगले और होटलों की व्यवस्था देखने भ्रमण पर निकलीं थीं को होटलों के आसपास पड़ी गंदगी, पन्नी, पाउच, पॉलीथिन, पानी की खाली बोतलें देख नाराज हो गई। हालांकि उन्होंने किसी अधिकारी से कुछ नही कहां और खुद ही सफाई में जुट गई।उन्हें सफाई करता देख मौके पर मौजूद सभी अधिकारी भी सफाई में जुट गए और सड़कों पर पड़ीं पॉलीथिन, पाउच, बोतले को उठाकर डस्टबिन में डालना शुरू कर दिया। पलक झपकते ही मैदान साफ हो गया।इस दौरान राज्यपाल ने इस सफाई अभियान के जरिए एक संदेश भी दिया कि जब भी कोई सैलानी पचमढ़ी जाए तो वहां स्वच्छता का विशेष ध्यान रख कर उसकी खुबसूरती को और ज्यादा बढ़ाए।

बता दें कि पचमढ़ी को ग्रीष्मकालीन राजधानी कहे जाने का दर्जा पहले से ही मिला हुआ है। इस साल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पचमढ़ी के कई दौरे हो चुके हैं। इस वर्ष राज भवन और पचमढ़ी में कई बदलाव किए गए हैं। पचमढ़ी को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए उन्होंने कई प्रयास किए हैं।