विवाद के चलते पति ने की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पत्नी के चरित्र पर था आरोपी को शक, जिसके चलते लकड़ी बिन्ने के बहाने जंगल में ले जाकर आरोपी ने पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Crime News

होशंगाबाद/ इटारसी,राहुल अग्रवाल। इटारसी के पथरोटा थाना क्षेत्र में अवैध संबंध के संदेह को लेकर पति और पत्नी के बीच पिछले कई महीनों से चल रहे विवाद में पति ने जंगल में ले जाकर अपनी पत्नी की कुल्हाडी से निर्मम हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया। घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को बरामद कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाडी जब्त कर आरोपी को फिलहाल हिरासत में ले लिया।

क्या है मामला

पथरोटा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले छीपापुरा निवासी गीता का विवाह सिवनी मालवा थाना क्षेत्र निवासी समोखी के साथ हुआ था। लेकिन विवाह के कुछ वर्षों बाद पति पत्नी में विवाद होने लगा जिसके बाद गीता ससुराल को छोड़कर अपने मायके में आकर रहने लगी थी। जिसके बाद गीता बाई के मायके वालो ने गांव में ही उसके लिए अलग से मकान निर्माण करा दिया था। अलगाव के बाद दोनों पति पत्नी ने अनेको बार संबंध सुधारने का प्रयास किया, लेकिन बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकल सका। इधर गीता बाई वापस ससुराल आने के लिए तैयार नहीं थी, इसलिए समोखी को उसके चरित्र पर संदेह होने लगा। जिसे लेकर दोनों के बीच आए दिन विवाद भी होता था। लगभग एक माह पूर्व समोखी भी अपना घर छोडकर छीपापुरा में आकर बस गया और अपनी पत्नी पर नजर रखने के लिए साथ रहने लगा। बताया जाता है कि साथ रहने के दौरान भी दोनों में चरित्र के संदेह को लेकर आए दिन विवाद होता था। इसी बीच सोमवार को वह अपनी पत्नी को लकडी बीनने के बहाने जंगल में ले गया और मौका पाकर कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर शव को वहीं फेंककर वापस आ गया। इधर देर रात तक अपनी बहन के वापस नहीं आने पर गीता के भाई ने घर जाकर जानकारी ली थी, लेकिन घर पर मौजूद समोखी ने बात को टाल दिया। जिसके बाद मृतिका के भाई ने पथरिया थाने जाकर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। मंगलवार को गांव में गीता बाई के लापता होने के बाद जब लोगों ने पति समोखी से चर्चा की तो उसने बातों को अनसुना कर दिया। उसकी बातों पर संदेह होने के बाद ग्रामीणों ने उसे घर में बंदकर इसकी सूचना पथरिया पुलिस को दी।