रेत खदान पर प्रशासन की दबिश, 50 डंपर, दो पोकलेन और एक जेसीबी जब्त

illigal-sand-mining-in-hosangabaad-50-dumpers

भोपाल।

मध्य प्रदेश में सत्ता बदली लेकिन रेत की चोरी रुक नहीं सकी| रेत माफिया के हौसले बुलंद है और नर्मदा नदी से धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन किया जाता है, आये दिन अवैध उत्खनन के मामले सामने आ रहे हैं| इस बीच  होशंगाबाद जिले के ग्राम जावली में रेत खदान पर प्रशासनिक टीम ने बड़ी छापामार कार्रवाई की है| इस कार्रवाई में 50 डंपर, दो पोकलेन और एक जेसीबी को जब्त किया गया है| ख़ास बात यह कि पूरी कार्रवाई में एक भी व्यक्ति प्रशासन की टीम के हाथ नहीं लगा| 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसडीएम आरएस बघेल के साथ प्रशासन, खनिज और पुलिस टीम ने सुबह 5 बजे जिले के ग्राम जावली में रेत खदान पर छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।  छापेमारी की कार्यवाही में 50 डंपर, दो पोकलेन और एक जेसीबी को तो जब्त किया गया लेकिन इतनी बड़ी कार्रवाई होने के बाद भी किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई। छापेमारी की इस कार्यवाही में मौके से जब्त किए गए 50 डंपर, एक जेसीबी और दो पोकलेन मशीन होशंगाबाद देहात थाने व माखननगर थाने में रख लिया गया है। 

इस रेत खदान को पिछले साल बंद कर दिया गया था। बावजूद इसके कुछ रेत माफिया अवैध रेत खनन कर रहे थे। जिसकी शिकायते लगातार प्रशासन को प्राप्त हो रही थीं। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के निर्देश पर इतनी बड़ी कार्रवाई की गई है।   छापेमारी की टीम को आता देख रेत खनन में जुटे लोग अपने वाहन छोड़कर भाग खड़े हुए। हालाँकि अधिकारी-कर्मचारियों ने पीछा भी किया गया लेकिन कोई पकड़ में नहीं आ सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here