रेलवे स्टेशन के कोच डिस्प्ले पर चल गया अश्लील मैसेज, वीडियो हुआ वायरल

देश के बड़े रेल जंक्शन के डिस्पले पर चले मैसेज के बाद रेलवे की निगरानी एवं ठेकेदार की लापरवाही भी उजागर हुई है।

इटारसी, राहुल अग्रवाल। देश के महत्वपूर्ण रेलवे जंक्शन में शुमार इटारसी रेलवे स्टेशन (Itarsi railway station) पर आज शाम भारी चूक हुई है। यहां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्री प्रतीक्षालय के बाहर लगे डिस्प्ले बोर्ड पर शाम 5 बजे अश्लील बाते चलने लगी साथ ही उसमें गलियों का प्रयोग भी किया गया था। मामला प्रकाश में आता देख उप स्टेशन प्रबंधक द्वारा तत्काल एमसीबी गिरा कर डिस्प्ले को बंद किया गया इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, इस वीडियो में डिस्प्ले पर चल रहे अश्लील मैसेज को पढा जा सकता है।

यह भी पढ़े…खबर का बड़ा असर : प्राथमिक स्कूल पोटा पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी, शिक्षक मनोहर सिंह बुंदेला निलंबित​

घटना की पुष्टि करते हुए प्रभारी स्टेशन प्रबंधक अजय पटेल द्वारा बताया गया कि शिकायत मिली की यात्री प्रतीक्षालय के गेट पर लगी डिस्प्ले बोर्ड पर अश्लील मैसेज चल रहे है जिसके बाद तत्काल डिस्पले बंद करया गया है। यह डिस्प्ले ठेकेदार संचालित करता है आशंका है कि किसी तकनीकी चूक या कर्मचारियों की हरकत के कारण आपत्तिजनक मैसेज डिस्पले पर रन हो गया। इस मामले की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़े…67 वे स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेशवासियों से अपील, सभी मिलकर मध्य प्रदेश को नंबर एक राज्य बनाने में सहयोग करें

इधर वीडियाे वायरल होने से रेलवे में हड़कंप मचा हुआ है। डिस्पले सिस्टम संचालित करने वाले विभाग एवं ठेकेदार से पूछताछ की जा रही है, हालांकि अधिकारी ज्यादा बात करने से परहेज कर रहे हैं। शाम 5 बजे कुछ देर के लिए यह संदेश प्रसारित हो रहा था, उप स्टेशन प्रबंधक को शिकायत मिली, जिस पर उन्होंने तत्काल एक्शन ले लिया। इस मैसेज की वजह से स्टेशन पर माैजूद यात्रियों को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, वहीं देश के बड़े रेल जंक्शन के डिस्पले पर चले मैसेज के बाद रेलवे की निगरानी एवं ठेकेदार की लापरवाही भी उजागर हुई है।