इटारसी : नगर का मुख्य चौराहा बना पार्किंग स्टेण्ड ,लोगों को हो रही समस्या

अनुविभागीय अधिकारी द्वारा इस पूरे क्षेत्र को नो पार्किंग और फल व ओटो वालों के लिए प्रतिबंधित किया गया है। उसके बाद भी हाल जस के तस बने हुए हैं। फल वालों को फल मंडी में चबूतरे वितरित करने के बाद भी शहर में यह ठेले वाले घूमकर ही अपना व्यापार कर रहे है।

होशंगाबाद/इटारसी, राहुल अग्रवाल। नगर के सबसे व्यस्ततम क्षेत्र जयस्तंभ चौक को ऑटो,फल के ठेले व चारपाहिया वाहनों द्वारा पूरा रास्ता जाम कर लिया गय हैं। लोगों को पैदल भी निकलने में परेशनियां हो रही है। जबकि अनुविभागीय अधिकारी द्वारा इस पूरे क्षेत्र को नो पार्किंग और फल व ओटो वालों के लिए प्रतिबंधित किया गया है। उसके बाद भी हाल जस के तस बने हुए हैं। फल वालों को फल मंडी में चबूतरे वितरित करने के बाद भी शहर में यह ठेले वाले घूमकर ही अपना व्यापार कर रहे है। साथ ही प्रशासन जब कोई मुहिम चलती है तो यह लोग वहां से गायब हो जाते हैं। ट्रैफिक विभाग भी सुस्त रवैया अपना रहा है। केवल अधिकारियों के साथ ही कार्रवाई करते है। बाकी समय ट्रैफिक पुलिस दिखाई भी नहीं देती जिसका परिणाम है कि ओटो वाले बेखौफ मुख्य बाजार में खड़े रहते है।

जयस्तंभ क्षेत्र बन गया पार्किंग जोन

शहीद स्मारक जयस्तंभ चौक इन दिनों चारपहिया वाहनो की पार्किंग बन गया है। ट्रैफिक पुलिस और नगरपालिका केवल तभी कार्रवाई करती है जब तक एसडीएम साथ होते है। उनके जाने के बाद सब इधर उधर हो जाते।

2 महीने में एसडीएम ने बाजार को कर दिया था व्यवस्थित

दो महीने पहले आये अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी ने आते ही शहर की बेतरतीब व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया था। साथ ही बाजार में फैले अतिक्रमण को लगभग खत्म ही कर दिया था। पर दीवाली के बाद प्रशासनिक व्यवस्था में व्यस्तता की वजह से उनके नहीं आने से नगरपालिका कर्मचारियों और ट्रैफिक अमले ने भी बाजार की व्यवस्था पर विशेष ध्यान नहीं दिया, जिसके परिणाम है यह तस्वीर।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here