Itrasi : स्टेशन पर पठानकोट एक्सप्रेस से RPF ने पकड़ी विदेशी नस्ल की बिल्लियां, तस्करी की आशंका

युवकों ने बताया कि बिल्ली पालतू है। जिसके बाद दोनों युवकों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। वहीं बिना रिजर्वेशन के बिल्लियों को ले जाने के लिए उन पर पेनाल्टी लगाई गई।

इटारसी, डेस्क रिपोर्ट। होशंगाबाद जिले (Hoshangabad District) के इटारसी (itarsi) शहर के रेलवे स्टेशन (railway station) पर दो युवकों को विदेशी नस्ल (foreign cats) की आठ बिल्लियों के साथ आरपीएफ पुलिस (RPF Police) ने पकड़ा। जिसके बाद दोनों युवकों को ट्रेन से उतारा गया और दोनों से तस्करी के शक के आधार पर पूछताछ की गई। वहीं मौके पर वन विभाग की टीम को भी बुलाया गया। लेकिन युवकों ने बताया कि बिल्ली पालतू है। जिसके बाद दोनों युवकों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। वहीं बिना रिजर्वेशन के बिल्लियों को ले जाने के लिए उन पर पेनाल्टी लगाई गई।

यह भी पढ़ें…Ratlam News : 2 नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ के आरोपी को ग्रामीणों ने सरेआम पीटा, वायरल हुआ Video

मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी क्रमांक 01057 पठानकोट एक्सप्रेस मुंबई से अमृतसर जा रही थी और इटारसी स्टेशन पर आरपीएफ के ऑनड्यूटी गार्ड लालू चौधरी ने चेकिंग के दौरान एसी कोच बी-3 में 4 प्लास्टिक के बॉस्केट्स में 8 बिल्लियों को रखा हुआ पाया। जिसके बाद आरक्षक ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। सुचना मिलने पर इटारसी स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल पोस्ट के उप निरीक्षक अजीत सिंह एवं उनका स्टाफ सहित वन विभाग की टीम से सतीश, अमित शुक्ला मौके पर पहुंचे।

दोनों सफाई कर्मियों को ट्रेन से नीचे उतार कर उनसे पूछताछ की गई। वन विभाग द्वारा की गई जांच में दोनों सफाई कर्मचारियों ने बताया कि यह सारी बिल्लियां पालतू हैं। जिन्हें कोई भी पाल सकता है जो बाजार में भी बिकती है। जिसके बाद सफाई कर्मचारी नूर हसन और लखन परमानंद के ऊपर बिना रिजर्वेशन के जानवरों को ले जाने के लिए पेनाल्टी लगाई गई।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर : Bhupendra Patel होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री