पचमढ़ी में सैनिकों की दो रायफल और कारतूस लेकर भागे बदमाश, अलर्ट जारी

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिला स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पचमढ़ी में गुरुवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सेना शिक्षा कोर में शहीद दीपक स्मारक गेट से दो बदमाश ड्यूटी पर तैनात सैनिकों की 2 इंसास रायफल और कई कारतूस चोरी करके फरार हो गए। घटना की जानकारी लगते ही पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है और पुलिस फिलहाल बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

होशंगाबाद आईजी आशुतोष राय ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात की है। ड्यूटी पर तैनात जवानों की दो इंसास रायफल के साथ ही कई राउंड की गोलियां बदमाश चुराकर भाग गए। देर रात सूचना मिलने के बाद भोपाल-जबलपुर सहित सेन्ट्रल कंट्रोल रूप में सूचना दे दी गई है। साथ ही प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। मामले में उस टैक्सी चालक को गिरफ्तार किया है, जो बदमाशों को अपनी टैक्सी में लेकर पचमढ़ी पहुंचा था और वापस पिपरिया स्टेशन भी छोडऩे आया था। शुक्रवार को अलसुबह उसने श्रीधाम एक्सप्रेस के समय पर उन्हें पिपरिया स्टेशन पर छोड़ा था। 

उन्होंने बताया कि बदमाशों के जबलपुर की ओर भागने की संभावना को देखते हुए उनकी तलाश की जा रही है। नरसिंहपुर, जबलपुर आदि स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेंज खंगाले जा रहे हैं। पिपरिया स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं, इसलिए यहां से वे किस ट्रैन में बैठे, इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है। टैक्सी चालक ने पूछताछ में बताया कि दोनों बदमाश पंजाबी में बात कर रहे थे। उनके पास पचमढ़ी आते समय कुछ नहीं था, लेकिन वापस लौटते समय उनके पास एक क्रिकेट किट जैसा बैग था। संभवत: वह रायफल उसी किट में रखकर ले गए होंगे। उन्होंने कहा है कि पुलिस फिलहाल, मामले की जांच में जुटी है। जल्द ही बदमाशों का पता लगा लिया जाएगा।