IISF 2023 : पहली बार भोपाल में आयोजित होगा इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल, 8 हजार से ज्यादा लोग लेंगे भाग

IISF 2023

IISF 2023 : पहली बार भोपाल में इंडिया इंटरनेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, परमाणु मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग और विज्ञान भारतीय द्वारा आयोजित किया जा रहा है। भोपाल में ये 21 से 24 तक मैनिट में आयोजित किया जाएगा। इसको तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। इस इंटरनेशनल इंडिया साइंस फेस्टिवल आयोजन में प्रदेश के सभी स्कूलों के विद्यार्थी, शोधार्थी, वैज्ञानिक और शिक्षकगण के साथ क्षेत्र में रुचि रखने वाले सभी लोग शामिल होने वाले हैं।

इस आयोजन से प्रौद्योगिक और नवाचार को प्रसिद्धि मिलेगी। आठ हजार से ज्यादा लोग इस आयोजन का हिस्सा बनने वाले हैं। ख़ास बात तो ये है कि इस आयोजन में तरराष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव, स्टार्टअप कान्क्लेव के साथ कई तरह की गतिविधियां भी की जाएगी। साथ ही इस आयोजान में मेगा साइंस एंड टेक्नोलाजी प्रदर्शनी का भी आयोजन होगा। आपको बता दे, भोपाल से पहले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का आयोजन दिल्ली के साथ 4 बड़े देशों में आयोजित किया जा चुका है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।