Indore: धराशायी होंगे शहर में बने अवैध भवन, निगम चलाएगा हथौड़ा

इंदौर शहर (Indore) में इन दिनों नगर निगम लगातार अवैध निर्माण पर कार्यवाही करते हुए उसकी तोड़फोड़ कर रही हैं। दरअसल बीते 4 दिनों में नगर निगम ने अब तक कई अवैध निर्माणों पर कार्यवाई करते हुए बुलडोजर चलाया है।

Indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर शहर (Indore) में इन दिनों नगर निगम लगातार अवैध निर्माण पर कार्यवाही करते हुए उसकी तोड़फोड़ कर रही हैं। दरअसल बीते 4 दिनों में नगर निगम ने अब तक कई अवैध निर्माणों पर कार्यवाई करते हुए बुलडोजर चलाया है। वहीं अब नगर निगम का अमला जल्द ही भवरकुआं, महालक्ष्मी नगर और कनाडिया क्षेत्र में धाव बोलने वाली है। दरअसल इन क्षेत्र में जो भी अवैध निर्माण पाए जाएंगे उन पर नगर निगम का अमला बुलडोजर चलाएगा।

बताया जा रहा है कि अभी तक नगर निगम ने महालक्ष्मी नगर में करीब ऐसे 7 निर्माण चिन्हित किए हैं, जिसमें रहवासियों ने अनुमति लेकर व्यवसाय निर्माण बनाए हैं। लेकिन कई ऐसी इमारत है जिसमें एमओएस भी नहीं छोड़ा है। ऐसे में निगम ने कई बार अवैध निर्माण वाले को नोटिस भी जारी किया। लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। जिसके बाद अब निगम इन पर कार्यवाई करेगी।

Must Read : Health : जानें क्यों जरुरी है चुकंदर के जूस का सेवन, ये है गजब के फायदे

जानकारी के मुताबिक, भंवरकुंआ क्षेत्र में यूनिविर्सटी कैम्पस, कोचिंग क्लास और कालेज ज्यादा होने की वजह से लगातरा घर की इमारतें होस्टल में बदल रहे हैं। ये होस्टल भी निगम की बिना अनुमति लिए बनाए जा रहे हैं। वहीं लगातार होस्टल बनने की खबर निगम को मिलने के बाद अब निगम का अमला पूरे क्षेत्र में अवैध निर्माण पर कार्यवाई करने वाला हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों ही निगम के अमले ने कनाड़िया क्षेत्र में बने एक अवैध निर्माण को तोड़ा था। ऐसे में जो भी चार पांच और अवैध निर्माणों पर कार्यवाई करने की तैयारी है। हालांकि निगम द्वारा इक्का-दुक्का इमारतों को खुद मालिक ने ही अवैध हिस्सों को हटा दिया है।