फिर विवादों में खुटार चौकी, नवागत चौकी प्रभारी की मौजूदगी में भी जारी है अवैध रेत परिवहन

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना अंर्तगत खुटार चौकी के लिए आधा दर्जन प्रभारी बनने के दावेदार लाइन में थे लेकिन सभी को दरकिनार कर कार्यवाहक उपनिरीक्षक सुरेन्द्र यादव को खुटार चौकी का प्रभारी बनाया गया। नवागत चौकी प्रभारी के आने के बाद क्षेत्र के जनता को भरोसा था कि क्षेत्र में अवैध रेत चोरी व महुआ शराब की बिक्री पर रोक लग सकेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ बल्कि इसके विपरीत नवागत चौकी प्रभारी भी तत्कालीन चौकी प्रभारी के राह पर चल पड़े हैं। जिसके कारण क्षेत्र में अवैध रेत के परिवहन पर रोक लगाना तो खुलेआम रात के समय दर्जन भर रेत चोर अपने ट्रैक्टरों से बिना रोक-टोक के धड़ल्ले से अवैध रेत का परिवहन कर रहे है।

ये भी पढ़ें- VIDEO : फिल्मी एक्शन में दो बाघों की खतरनाक लड़ाई, जोरदार दहाड़ सुनकर आप भी सहम जाएंगे

वही बरसात में नदियों से रेत निकासी पूर्णतः प्रतिबंधित रहता है लेकिन रेत चोर रात भर नदियों का सीना छल्ली कर अवैध रेत परिवहन कर रहे हैं। आपको बता दें सोमवार-मंगलवार दरमियान रात करीब 3 बजे गुप्त सूत्रों की सूचना पर खुटार चौकी ने एक सोनालिका नीले रंग का ट्रैक्टर पकड़ा है जो रात में अवैध रेत का परिवहन कर रहा था। वहीं सूत्र कहते हैं कि ट्रैक्टर विकास शाह के द्वारा चलवाया जाता है। इसके बाद भी खुटार पुलिस ने ट्रैक्टर पर कार्रवाई कर खानापूर्ति तो कर दी, लेकिन ट्रैक्टर के रजिस्ट्रेशन नम्बर, चेचिस नम्बर का प्रेस नोट में कही भी कोई जिक्र नहीं है। वही रेत चोरी करवाने वाले ट्रैक्टर मालिक का कही जिक्र तक नहीं किया गया और न ड्राइवर पर कार्रवाई हुई है। बल्कि आरोपी को अज्ञात लिखकर खुटार पुलिस अपना पलड़ा झाड़ रही है।

फिर विवादों में खुटार चौकी, नवागत चौकी प्रभारी की मौजूदगी में भी जारी है अवैध रेत परिवहन

ये भी पढ़ें- मंत्रालय में बैठे ब्यूरोक्रेट्स पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ली चुटकी, देखें वीडियो

सूत्र के मुताबिक बीते दिन रेत चोरी करवाने वाला ट्रैक्टर मालिक का खुटार चौकी में लगभग आधे घंटे बातचीत चली इसके बावजूद प्रेस नोट में ट्रैक्टर मालिक का कहीं जिक्र न करके अज्ञात लिखना यह साबित करता है कि नवागत चौकी प्रभारी भी तत्कालीन चौकी प्रभारी की राह पर चल रहे हैं। ऐसे में एक सवाल खड़ा होता है कि जब खुटार पुलिस ने आरोपी अज्ञात लिखा है तो क्या ट्रैक्टर बिना मालिक के लावारिस है या ट्रैक्टर खुद अपने से चलकर रेत चोरी करके बिक्री कर रहा हो। खुटार पुलिस के प्रेस नोट में ट्रैक्टर मालिक का नाम अज्ञात लिखा हुआ है जिससे अब इतना तो साफ है की खुटार चौकी क्षेत्र में लगभग एक दर्शन से ज्यादा ट्रैक्टर रात में रेत चोरी कर बिक्री करने का काम कर रहे हैं लेकिन नवागत चौकी प्रभारी अवैध रेत पर अंकुश लगाने के बजाय संरक्षण देने का काम कर रहे हैं।