ग्वालियर के चौराहों पर हुआ बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों का नाम रोशन

ग्वालियर जिले में जिन्होंने ने अभी तक बिजली बिल का भुगतान (Pay electricity bill) नहीं किया है, वह जरा सावधान हो जाइये। क्योंकि बिजली विभाग द्वारा अब बकायादारों का नाम होर्डिंग्स के जरिए चौराहों पर लगाए जा रहे है।

Electricity

ग्वालियर , अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश में बिजली बिल (electricity bill) को लेकर कई हंगामे हुए, वहीं विपक्ष द्वारा भी प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए गए। इसके बाद भी बिजली बिल का मामला (Electricity bill case) सुलझ नहीं पाया है। ग्वालियर जिले में ऐसे कई लोग हैं जिनके बिजली का बिल अभी तक बकाया है। जिन्हें कई बार चेतावनी देने के बावजूद भी बिजली का बिल (Pay electricity bill) नहीं भरा गया है। ऐसे में बिजली विभाग (Electricity Department) ने बकायादारों का नाम चौराहे पर लगाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही बकायादारों के बिजली कनेक्शन (Power connection) को काटने की भी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान यह भी देखा जाएगा कि कहीं बकायादार घर के बाहर से बिजली की चोरी (Power theft) तो नहीं कर रहे। इसके लिए वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

चौराहों पर लग रहे बकायादारों के नाम

ऐसे में अगर आप ग्वालियर (Gwalior) जिले में रहते हैं, तो आपके लिए यह बहुत ही जरूरी सूचना है। क्योंकि अगर आप बिजली का बिल (electricity bill) नहीं भरे हैं या फिर आप बिजली चुराकर जला रहे हैं, तो आप का भी नाम चौराहे में होर्डिंग्स (Hoardings) पर लगे दिखाई देंगे। जो सार्वजनिक होगा। बता दें कि बिजली विभाग (Electricity Department) ने बकायादारों से बिजली बिल वसूल (Electricity bill collection) करने का नया तरीका आजमाया है। जिसके तहत उन्होंने अब बकायादारों का नाम होर्डिंग्स (Hoardings) के माध्यम से चौराहों पर लगाना शुरू कर दिया है। जिसे पूरा शहर देख रहा है। इन होल्डिंग्स में जिन लोगों पर 9 लाख रुपए तक का बिल बकाया है, उनका नाम लिखा हुआ है।

ग्वालियर के चौराहों पर हुआ बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों का नाम रोशन

शर्म से ही सही, बिजली बिल का भुगतान करें : बिजली विभाग

इस संबंध में बिजली विभाग (Electricity Department) के असिस्टेंट इंजीनियर पियूष दिलोदरे (Assistant Engineer Piyush Dilodare) ने कहा कि जिन उपभोक्ताओं का एक लाख से अधिक का बिजली बिल बकाया है, उन्हें पहले नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद भी उन्होंने अपने बिजली बिल का भुगतान (Pay electricity bill) नहीं किया। जिसके बाद उन सभी के नाम चौराहों पर लगा दिए गए हैं। इस कार्रवाई में बारी-बारी करके सभी बकायादारों के नाम लिखे जाएंगे। आगे उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से बिजली विभाग का उद्देश्य है कि लोग शर्म से ही सही, लेकिन अपना बकाया बिजली बिल भुगतान (Electricity bill payment) जरूर करें।

बकायादारों पर कैमरे से होगी निगरानी

बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर पियूष दिलोदरे (Assistant Engineer Piyush Dilodare) ने बताया कि इस कार्रवाई के बाद बकायादारों के घर का कनेक्शन (Home connection) भी काट दिया जाएगा। इस दौरान कड़ी निगरानी भी रखी जाएगी। ताकि कोई भी व्यक्ति चोरी करके बिजली ना जला सके। इसके लिए वीडियोग्राफी (Videography) की जा रही है। जिसके लिए बकायादारों के घर के बाहर कैमरे लगाए जाएंगे।