झांसी में डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सनातन व हिंदुओ के खिलाफ जहर उगलने वालो पर किया तीखा प्रहार

डॉ मिश्रा ने कहा-भारत को विश्वगुरु बनने के लिए मोदी जी जैसे चमत्कारिक नेता की जरूरत है। यही कारण है कि देश ने फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है।

Avatar
Published on -

Dr. Narottam Mishra in Jalaun-Garutha : डॉ नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को जालौन-गरौठा लोकसभा संसदीय क्षेत्र के कोच में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में किसी पार्टी व नेता का नाम लिए बगैर सनातन व हिन्दू विरोधियों पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि ऐसे कई जीव जंतु है जिनके लिए अमृत माने जाने वाली चीज भी जहर हो जाती है। ऐसे ही कुछ लोग हमारे बीच भी है जिन्हें अमृत रूपी सनातन धर्म जहर समान दिखता है।

उठाए सवाल 
इस सम्मेलन में कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, जिला अध्यक्ष उर्वीजा दीक्षित, विधायक मूलचंद निरंजन, जिला प्रभारी अशोक जाटव सहित अन्य पदाधिकारी व प्रबुद्धजन शामिल हुए। डॉ मिश्रा ने कहा कि आज तक यह समझ मे नही आया कि कुछ राजनैतिक दलों के नेताओ को सनातन या हिन्दू धर्म से दिक्कत क्या है। कभी वह सनातन धर्म की तुलना डेंगू से करते है तो कभी हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोकोहराम से कर देते है। हिन्दू व हिंदुत्व पर सवाल उठाकर यह हिंदुओ में विभाजन का भी प्रयास करते है। आखिर क्यों, इन्हें किसी और धर्म मे कोई खोट क्यों नही दिखाई देती। आप सब प्रबुद्ध जन है यह सवाल आपको उनसे पूछना है और समाज मे इसके पीछे का कारण भी बताना है। ताकि इनकी घृणित मानसिकता सामने आ सके।

आयुर्वेद में अमृत तुल्य

डॉ मिश्रा ने कहा कि आपको पता ही होगा कि इस पृथ्वी पर कई जीव पक्षी ऐसे है जिनके लिए अमृत भी जहर होता है। हमारे आयुर्वेद में शहद को अमृत बताया गया है लेकिन अगर इसे कुत्ता चाट ले तो मर जाता है। ऐसे ही गाय के देसी घी अमृत तुल्य माना गया है लेकिन मक्खी इसे खा ले तो मर जाती है। देसी मिश्री को भी आयुर्वेद में अमृत तुल्य बताया गया है कई ओषधि में काम आती है लेकिन इसे गधा खा ले तो उसके लिए यह जहर हो जाती है। नीम के फल को औषधि माना गया है लेकिन काक यही कौआ इसे खा ले तो मर जाता है। यह सब उदाहरण किसी नेता या राजनीतिक दल के लिए नही है यह सामान्य जानकारी है इसका उदाहरण इसलिए दे रहा हु कि यह बता सकू कि अमृत भी किसी के लिए जहर होता है।
हो सकता है सनातन का रात दिन विरोध करने वाले, हिंदु धर्म का अपमान करने वालो के लिए भी अमृत समान सनातन धर्म जहर के समान हो। सच क्या है यह तो आप प्रबुद्ध जन ही सामने ला सकते है।

मोदी जी ने विश्व मे देश का मान बढ़ाया
डॉ मिश्रा ने कहा कि आप सब प्रबुद्ध जन यहां उपस्थित है आप ही बताए कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने केवल दस साल में देश को बदल कर नही रख दिया। मोदी जी के कारण आज विश्व मे भारत देश का मान बड़ा है। रूस यूक्रेन युद्ध मे भी दुनिया ने तिरंगे की ताकत देखी। हमारे स्टूडेंट को वापस ला रही बसों पर तिरंगा लगा था और दोनों देश कि सेनाए उनको रास्ता दे रही है।आज हम दुनिया की तीसरी आर्थिक ताकत बनने के करीब पहुँच चुके है। भारत को विश्वगुरु बनने के लिए मोदी जी जैसे चमत्कारिक नेता की जरूरत है। यही कारण है कि देश ने फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News