मुरैना : आबकारी विभाग ने अवैध शराब की पेटी सहित कार को किया बरामद, आरोपी फरार

प्रदेश में जगह-जगह पर अवैध शराब (illegal liquor) के धंधे की पोल खुलने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chauhan) ने अधिकारियों को सख्त कार्यवाही के आदेश दिये थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस (police) और आबकारी महकमा (excise department) अवैध मदिरा को पकड़ने के लिए जगह जगह सक्रिय हो गए है।

मुरैना, संजय दीक्षित। प्रदेश में जगह-जगह अवैध शराब (illegal liquor) के धंधे की पोल खुलने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chauhan) ने अधिकारियों को सख्त कार्यवाही के आदेश दिये थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस (police) और आबकारी महकमा (excise department) अवैध मदिरा को पकड़ने के लिए जगह जगह सक्रिय हो गए है। कलेक्टर बी.कार्तिकेयन के आदेशानुसार जिला आबकारी अधिकारी सुश्री निधि जैन (nidhi jain) के निर्देशन एवं सहायक जिला आबकारी अधिकारी एन .के.पारीक के नेतृत्व में लगातार अवैध शराब के ख़िलाफ़ अभियान (campaign) चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें… MP Politics: एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कमलनाथ, बनाई ये रणनीति

इस अभियान के तहत आबकारी अधिकारी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मुरैना में आरटीओ बैरियर की तरफ अवैध शराब भरकर आती है। मुखबिर की सूचना के बाद आबकारी दल ने तत्काल आर.टी.ओ.चेकपोस्ट पर नाका बन्दी की। नाकाबंदी के दौरान गाड़ी ( UP32- 0820) को रोकने की कोशिश की गई तो चालक विपरीत दिशा से कार को भगा ले गया। जब गाड़ी का पीछा किया तो चालक नाके को तोड़कर फायरिंग करते हुए भाग गया गाड़ी छोड़कर भाग गया। गाड़ी की तलाशी ली गई तो 10 पेटी राजस्थान की शराब हाथ लगी।

यह भी पढ़ें… Bhopal News : शिवराज के इस मंत्री ने जेपी अस्पताल में लगवाया कोरोना का टीका

पकड़ी गई कार व शराब की कुल कीमत लगभग करीब 3,10,000 आंकी गई है।उक्त कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक सुनील सेमर, राकेश मंडलोई, मुख्य आरक्षक कमलेश शर्मा, आरक्षक आशाराम शर्मा, मुकेश माहौर, सौरभ मौर्य, नगर सैनिक अशोक सिकरवार, रामनरेश शर्मा व राजेन्द्र नामदेव की सराहनीय भूमिका रही।