पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस की साइकिल रैली को गृहमंत्री ने बताया पॉलिटिकल ड्रामा

भोपाल। पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में आज कांग्रेस प्रदेशभर में सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेगी। राजधानी भोपाल और इंदौर में कांग्रेस साइकिल रैली निकाल कर पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दाम का विरोध करेगी। इंदौर में साइकिल रैली का नेतृत्व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी करेंगे। वही राजधानी भोपाल में कांग्रेस महासचिव और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह विरोध प्रदर्शन करते हुए साइकिल से सीएम हाउस पहुंचेगे और ज्ञापन सौपेंगे। भोपाल के रोशनपुरा चौराहे से कांग्रेस की साइकिल रैली शुरू होगी। दिग्विजय सिंह के साइकिल प्रदर्शन पर मप्र के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कटाक्ष किया है। उन्होंने इसे दिग्विजय सिंह का पालिटिकल ड्रामा बताया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के साईकिल प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि दो तरह की सोच काम करती हैं। एक वह सोच जो झूठ बोलकर जनता का ध्यान बांटने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 5 रुपए डीजल- पेट्रोल कम करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो साईकल पर बैठने से पहले दिग्गविजय सिंह जनता से माफी मांगे। यह स्वीकार करें कि हमने झूठ बोला था फिर ज्ञापन देने जाए।

आगे अपने बयान में मंत्री मिश्रा ने तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह के साईकल स्टैंड को पॉलिटिकल ड्रामा बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में तेल के दाम कम नहीं किये थे बल्कि 2 रुपए बढ़ाए थे। और वह 2 रुपए तेल पर बढ़ाकर जैकिलन और सलमान पर कमलनाथ सरकार खर्च कर रही थी। यह दो सोच है, एक सोच बहुजन, हिताय बहुजन सुखाय, जिसमें भाजपा सरकार तेल के दाम बढ़ाकर कोरोना पर खर्च करती हैं। एक सोच जैकलीन और सलमान वाली थी, जिसमें कांग्रेस दाम बढ़ाकर आईफा पर खर्च कर रही थी।

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सरकार को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की धमकी थी। जिसके बाद अब मध्यप्रदेश कांग्रेस आज सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी आंदोलन करने जा रही है।