इस गांव में जमीन उगल रही चमकीले पत्थर, खुदाई करने उमड़ी लोगों की भीड़

दमोह जिले के एक गांव में चमकीला पत्थर निकलने की खबर से यहां सैंकड़ों लोग खुदाई करने पहुंच रहे हैं। जानिए क्या है पूरा मामला-

दमोह, आशीष कुमार जैन। दमोह जिले के एक गांव में चमकीला पत्थर निकलने की खबर फैलने के बाद यहां पर सैकड़ों लोग सरकारी जमीन की खुदाई करने में लगे हुए हैं। जमीन से निकलने वाला गोलाकार चमकीला पत्थर खरीदने के लिए भी दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। यह चमकीला पत्थर क्या है, इस बात की जानकारी तो नहीं है। लेकिन इस पत्थर को खोजने के लिए लोग बेतहाशा पागल हो रहे हैं और लोग यहां पर पहुंचकर पत्थर को निकालने के लिए खुदाई करने में जुटे हुए हैं।

इस गांव में जमीन उगल रही चमकीले पत्थर, खुदाई करने उमड़ी लोगों की भीड़

ये भी देखें- पुनर्जन्म का मामला, आठ साल पहले डूबकर मर चुका बेटा जब लौटा घर..

दरअसल, दमोह जिले के तारादेही थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बोरिया में करीब 10 दिन पहले एक आदिवासी युवक को शासकीय जमीन की खुदाई के दौरान एक चमकीला गोलाकार पत्थर मिला था। जिसकी खबर फैलने के बाद आसपास के ग्रामीण अंचलों के लोग यहां पर पहुंचकर सैकड़ों की तादाद में खुदाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं आसपास के ग्रामीण सुबह और शाम का खाना ले जाकर यहां पर खुदाई करने में जुटे हुए हैं। कुछ लोगों को यहां पर चमकीले पत्थर मिले हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो यह पत्थर सैकड़ों ही नहीं हजारों की कीमत में बिक रहे हैं। यही कारण है कि लोग बेतहाशा पागल होकर यहां पर खुदाई कर रहे हैं। इस मामले पर प्रशासनिक रूप से कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हो रहा है, लेकिन पुलिस के थाना तारादेही प्रभारी ने बताया कि उनको इस मामले की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने वहां पर पहुंचकर मामले को संज्ञान में लिया था और इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी थी। हालांकि वहां से लोगों को हटाने के लिए पुलिस काम करती है। लेकिन फिर भी लोग एक अफवाह के तहत चमकीले पत्थर को खोजने में लगे हुए हैं। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो इस पत्थर की कीमती अच्छी मिल रही है। इसी कारण से लोग खोदने में लगे हुए हैं।