Jabalpur News: वित्त विभाग और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 9 करोड़ की संपत्ति को 80 लाख में किया नीलाम

MP News

डेस्क रिपोर्ट,जबलपुर। जबलपुर हाईकोर्ट(High court) ने वित्त विभाग (Income tax)और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया(Central Bank of India) को नोटिस जारी किया है। दरअसल 80 लाख की वसूली के लिए 9 करोड़ रुपए की संपत्ति बेचने का मामला कोर्ट में चल रहा है। इसी सिलसले में हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। साथ ही जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस वीरेंदर सिंह की डिवीजन बैंच ने अनावेदकों को चार सप्ताह में इस बात का जवाब देने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़े-Ujjain News:घर के बाहर पानी भरे टब में डूबने से हुई दो साल की मासूम की मौत, घटना से पहले घूमने की कर रही थी जिद

मामला मंडला निवासी राजीव सराफ ने दायर किया था। उन्होंने अपनी ओर से दायर याचिका में लिखा था कि निजी उत्तरदाताओं ने जाली दस्तावेजों के जरिए उनकी संपत्ति पर ऋण लिया था। इसके बाद 80 लाख रुपए का ऋण नहीं चुकाने पर बैंक द्वारा संपत्ति को एनपीए कर दिया गया। अधिवक्ता धीरज तिवारी ने तर्क दिया कि इस मामले में ऋण वसूली अधिकरण में प्रकरण दायर किया गया था। ऋण वसूली अधिकरण में बैंक में इस तथ्य को छिपा लिया गया कि संपत्ति की नीलामी की जा रही है । जिसके बाद बैंक ने 9 करोड़ रुपए की संपत्ति 80 लाख रुपए में नीलाम कर दी। प्रारंभिक सुनवाई के बाद डिवीजन बैंच ने नोटिस जारी कर जवाब माँगा है।

ये भी पढ़े-Jabalpur News – मासूम के साथ दुष्कर्म की कोशिश, मां ने बचाई जान