MP News : 17 फरवरी से चिकित्सकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, नहीं पूरी हो रही ये मांगे

Avatar
Published on -
mp news

MP News : मध्यप्रदेश में एक बार फिर से चिकित्सक संघ अपनी मांगों को लेकर आंदोलन की तैयारी में है। 17 फरवरी को सभी कार्यों को बंद रखा जाएगा। इस संबंध में सभी अन्य संगठनों को आंदोलन में शामिल होने पर उनके प्रति आभार प्रकट किया गया। इसके साथ ही चिकित्सक संघ एक बार फिर से सरकार के सामने अपनी मांग रखेंगे। इससे पहले भी चिकित्सक संघ द्वारा राज्य शासन के समक्ष अपनी मांग रखी गई थी।

इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के अलावा कमिश्नर हेल्थ सुदाम खाडे और कमिश्नर मेडिकल एजुकेशन से मुलाकात भी की गई थी। हालांकि चिकित्सकों की मांग प्रशासन की तरफ से कोई स्थिति स्पष्ट नहीं रही और मुलाकात बेनतीजा रही थी जिसके बाद कर्मचारी उग्र हो गए हैं। कहा जा रहा है कि अगर शासन मांगों पर गौर नहीं करता है तो 17 फरवरी से चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 20 प्रमुख मांगों में पुरानी पेंशन बहाली क्रमोन्नति कार्य की नियमितता की मांग सहित को लड़ने 20 मांगे शामिल है।

ये हैं मांगें –

मध्यप्रदेश शासकीय/स्वशासी चिकित्सक महासंघ की मांगों में डॉक्टरों को काम करने के लिए उचित वातावरण मिले और प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी रुके, उच्चतम पदों पर चिकित्सकीय संवर्ग के अधिकारियों की पदस्थापना हो, समस्त विभागों में कार्यरत चिकित्सकों के लिए डायनेमिक एश्योर्ड करियर प्रोगेशन DACP के आदेश जारी हो, सभी चिकित्सकीय संवर्ग के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) लागू करें, डॉक्टरों की पदोन्नति प्रमुख रूप से शामिल है।

इन्हीं मांगों को लेकर गुरूवार को प्रदेशभर के 49 जिला अस्पताल, 13 मेडिकल कॉलेज और भोपाल गैस राहत अस्पताल के डॉक्टरों ने सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल की। इसके अलावा वो हाथ पर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। हड़ताल के दौरा ओपीडी, इनडोर, वार्ड राउंड इत्यादि तथा इमरजेंसी सेवाएं बाधित रही।

बीमारियों का मौसम –

मौसम बदलते ही लोगों बीमारियां घेरने लग जाती हैं। ऐसे में डॉक्टरों के हड़ताल ने मरीजों की सांसे बढ़ा दी है। मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। दूर से आने वाले मरीजों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News