इंदौर Airport से जल्द संचालित होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, पुराने टर्मिनल का भी किया जा रहा रेनोवेशन

Published on -
indore airport

Indore Airport : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जाने वाला है। इसके लिए उड़ानों की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा। दरअसल, लगातार एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। रोजाना करीब 10 हजार से ज्यादा यात्री इंदौर एयरपोर्ट से सफर करते हैं। इसी को देखते हुए लगातार इंदौर से दूसरे शहरों के लिए फ्लाइट की सीधी कनेक्टिविटी की जा रही है। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी सीधा जोड़ा जा रहा है ताकि यात्रियों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़ेगा।

Airport के पुराने टर्मिनल से होगा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन

जानकारी के मुताबिक, इंदौर एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल का भी रेनोवेशन किया जा रहा है। इसी टर्मिनल से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जा सकेगा। साथ ही घरेलू एटीआर उड़ाने भी यही से संचलित की जाएगी। ऐसे में यात्रियों की बढ़ती संख्या में भी सहूलियत मिलेगी। यात्रियों को दूसरे टर्मिनल में भेजा जा सकेगा। एयरपोर्ट पर यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।

बता दें, अभी तक इंदौर एयरपोर्ट से 13 राज्यों, दो केंद्र शासित प्रदेश के साथ ही दुबई और शारजाह के लिए उड़ने संचालित की जा रही है। लेकिन अब इसका विस्तार किया जाने वाला है। जल्द ही दूसरे राज्यों और शहरों के साथ विदेश से इंदौर से सीधी फ्लाइट की कनेक्टिविटी की जाने वाली है। दरअसल, इंदौर से रोजाना करीब 10 हजार से ज्यादा यात्री से ज्यादा यात्री फ्लाइट में सफर करते हैं। इसी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल बनाया जा रहा है जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े और वह अपनी फ्लाइट जल्द पकड़ सके। अभी पुराने टर्मिनल भवन से उड़ानों का संचालन बंद है और यहां आफिस संचालित हो रहे है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News