बदहाल सड़कों से बिगड़ रहा है इंदौर का कारोबार, उद्योगपति कैंसिल कर रहे हैं सौदे

इंदौर शहर (Indore) जहां स्वच्छता में अव्वल आ रहा है वहीं औद्योगिक क्षेत्र सालों से मौलिक सुविधाओं के लिए परेशानी झेल रहा है। इतना ही नहीं औद्योगिक क्षेत्र विकसित तो कर लिया गया है लेकिन उसके बाद भी अब तक वहां की सड़कों को सुधारा नहीं जा रहा है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर शहर (Indore) जहां स्वच्छता में अव्वल आ रहा है वहीं औद्योगिक क्षेत्र सालों से मौलिक सुविधाओं के लिए परेशानी झेल रहा है। इतना ही नहीं औद्योगिक क्षेत्र विकसित तो कर लिया गया है लेकिन उसके बाद भी अब तक वहां की सड़कों को सुधारा नहीं जा रहा है जिसकी वजह से कारोबारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। क्योंकि औद्योगिक क्षेत्र विकसित तो कर लिया गया लेकिन अभी तक यहां सड़कों के साथ सामान्य सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही है।

Must Read : लाखों कर्मचारियों को मिलेंगे 2 दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ते में वृद्धि जल्द, बोनस का भी लाभ, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

जिस वजह से बाहर से आने वाले उद्योगपति सौदे रद्द कर रहे हैं। ऐसे में कारोबारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसके लिए कारोबारी कई शासकीय विभाग और जिम्मेदारों के पास गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है जिसकी वजह से उद्योगपति सौदा ठुकरा देते हैं और वापस से लौट जाते हैं। इतना ही नहीं वह बगैर आर्डर देख कर लौट जाते हैं।

indore

जानकार के मुताबिक, सावेर क्षेत्र में कुमेड़ी से लेकर भांग्या और जाख्या क्षेत्र में चल रहे तमाम उद्योग इसी तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। कुमेड़ी, भांग्या और जाख्या में करीब 4 से ज्यादा उद्योगिक क्षेत्र हैं। वहीं यहां कॉमेडी में इंदौर का जाना माना नमकीन ब्रांड भी यहां स्थित है। कम से कम 60 औद्योगिक इकाइयां यहां चलाई जा रही है। वहीँ एजिस इंडस्ट्रियल पार्क का उद्घाटन खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथों से किया था। यहां की कुछ इकाइयां उत्पादों को निर्यात भी कर रही है। ऐसे में उसके भी आर्डर टल रहे हैं। इतना ही नहीं विदेशी उद्योगपति रास्ता देख इतने नाराज हुए कि आर्डर दिए बगैर चले गए।