उपचुनाव के बीच इंदौर में कांग्रेस की दांडी पदयात्रा, प्रदेश और केंद्र सरकार के विरोध में सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम, रसोई गैस, बिजली के बिलों में मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचारों को लेकर विरोध जताया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। बढ़ती महंगाई से देशभर में आम लोगों के बीच सरकार के प्रति आक्रोश है, वहीं इस कड़ी में कांग्रेस (congress) भी लगातार समय-समय पर विरोध जता रही है। शनिवार को जहां मध्यप्रदेश में उपचुनाव (mp by-election) के लिहाज से तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर मतदान जारी है तो दूसरी ओर प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में कांग्रेस ने अनूठे अंदाज में केंद्र व राज्य के खिलाफ विरोध जताया। विरोधस्वरूप कांग्रेस नेताओं व नेत्रियों ने दांडी पद यात्रा निकाली। ये पद यात्रा कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन से शुरू हुई और कलेक्टर कार्यालय पर संपन्न हुई।

ये भी पढ़ें- गुलशन बामरा होंगे भोपाल के नए कमिश्नर, माल सिंह को नर्मदापुरम की जिम्मेदारी

सड़क पर उतरी कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम, रसोई गैस और बिजली के बिलों में मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचारों को लेकर विरोध जताया। युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में निकाली गई दांडी पदयात्रा के दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे। दांडी पदयात्रा के तहत कलेक्टर कार्यालय पर पहुंचे कांग्रेसियों ने पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि और बढ़ती महंगाई के विरोध में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस इस यात्रा में शामिल हुए जो ये जताने के लिए काफी है कि प्रदेश में निकाय चुनाव नजदीक है और इसके पहले कांग्रेस खास मुद्दों को लेकर मजबूत विपक्ष के रूप में जनता के सामने नजर आना चाहती है।