इंदौर क्राइम ब्रांच का एक्शन, 700 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Published on -
indore crime news

Indore Crime News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में लगातार अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन का पालन कर इंदौर क्राइम ब्रांच और पुलिस के द्वारा आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है। अभी हाल ही में इंदौर क्राइम ब्रांच ने बड़ा एक्शन लेते हुए बाणगंगा थाना क्षेत्र से एक ट्रक से करीब 700 पेटी अंग्रेजी शराब जो कुल 60 लाख रुपए कीमत की है उसे बरामद किया है।

इतना ही नहीं अवैध शराब की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को भी क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा इस मामले की जानकारी देते हुए बताया गया है कि ट्रक में जनरेटर बॉक्स को रखते हुए उसके अंदर शराब छुपाई गई थी। लेकिन जांच पड़ताल के दौरान करीब 70 पेटी यानी 8400 बल्क लीटर अवैध शराब जब्त की गई। आरोपियों द्वारा अवैध शराब उज्जैन जिले से इंदौर के रास्ते से लाई जा रही थी।

जानें पूरा मामला

इंदौर में लगातार मुखबिर की सुचना पर अपराधियों और तस्करों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में क्राईम ब्रांच टीम को मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई थी कि उज्जैन से इंदौर शहर के रास्ते अवैध शराब से भरा ट्रक बाणगंगा क्षेत्र से निकलने वाला है।

इस सुचना पर विश्वास करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने और थाना बाणगंगा पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर हेमंत पिता रमेश सीटोंले निवासी यूनिवर्सल कॉलोनी,पीथमपुर धार और कुणाल पिता इंदर पाल रहवाल निवासी गौहर नगर, परदेशीपुरा इंदौर को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों से पूछताछ की गई तो उसमें पता चला की अवैध शराब इंदौर शहर में खपाने की योजना थी। अब आरोपियों के विरुद्ध थाना बाणगंगा पर अपराध धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत् अपराध पंजीबद्ध करते हुए विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News