DAVV के गैर शिक्षक कर्मियों को भी मिलेगा मेडिक्लेम पॉलिसी का लाभ, ऐसा करने वाली पहली यूनिवर्सिटी

Published on -
Indore Davv

Indore Davv : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की सबसे प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय मेडिक्लेम पॉलिसी बनाने वाला पहला विश्वविद्यालय बना है। बताया जा रहा है कि विश्व विद्यालयों के गैर शिक्षक कर्मियों और अधिकारियों को मेडिक्लेम पॉलिसी का लाभ दिया जा रहा है। इस पॉलिसी का लाभ लेने वाले गैर शिक्षक कर्मियों और अधिकारियों आज आरएनटी मार्ग स्थित डीएवीवी परिसर में पॉलिसी कार्ड वितरित किए गए।

दिया जा रहा 5 लाख तक का मेडिक्लेम

डीएवीवी के गैर शिक्षक कर्मचारी अधिकारी संघ के इंचार्ज महेंद्र श्रीवास्तव और महासचिव रमेश विश्वा द्वारा इस पॉलिसी को लेकर बताया है कि मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग समन्वय समिति के दिशा निर्देशानुसार लिए गए निर्णय के प्रतिपक्ष में करीब 436 करमचालियों का 5 लाख तक का मेडिक्लेम स्वीकृत किया जा रहा है। ऐसे में मेडिक्लेम करवाने वाले लोगों के परिजन भी इस योजना का लाभ ले सकेंगे।

मध्यप्रदेश के सभी विश्व विद्यालयों के कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाएगा। सबसे पहले देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के कर्मचारियों को सबसे पहले इस ओरिएंटल इंश्योरेंस के मेडिकल पॉलिसी के कार्ड वितरित किए गए है। जानकारी के मुताबिक, डीएवीवी के कर्मचारियों और अधिकारियों को दी गई पॉलिसी 1 वर्ष के लिए लागू रहेगी।

75% प्रीमियम डीएवीवी यूनिवर्सिटी भरेगी

ऐसे में 1 व्यक्ति को इसकी प्रीमियम करीब 25 हजार रुपए तक आएगी। इसमें 75% प्रीमियम डीएवीवी यूनिवर्सिटी भरेगी। इतना ही नहीं कर्मचारियों द्वारा भरी जाने वाले आधी राशि 10 आसान किस्तों में कटेगी। इसके लिए पहले डीएवीवी की कुलपति से आग्रह किया गया था। आपको बता दे, इस पॉलिसी के बनते ही पहले दिन से ही कई बीमारियों के साथ कैंसर जैसी बीमारी भी कवर होगी।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News