NSUI ने किया देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का घेराव, पुलिस ने किया वाटर कैनन का प्रयोग, जानें पूरा मामला

Indore Davv

Indore Davv : इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में पिछले काफी समय से विवाद की स्थति बनी हुई है। लगातार छात्रों द्वारा प्रदर्शन और हंगामा किया जा रहा है। क्योंकि परीक्षा के परिणाम भी ठीक नहीं आए है और कई अन्य मांगों को लेकर भी विवाद किया जा रहा है। अभी हाल ही में देवी अहिल्या विश्व विद्यालय का भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के बैनर तले छात्रों की समस्याओं को लेकर छात्र नेताओं ने घेराव किया है।

तीन थानों की पुलिस तैनात

इस घेराव को लेकर पुलिस द्वारा पुख्ते इंतजाम किए गए हैं। किसी भी छात्र और नेता को विश्वविद्यालय के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ये मामला आरएनटी मार्ग कैंपस का है। अभी आरएनटी मार्ग वाले विश्वविद्यालय के बाहर तीन थानों की पुलिस का बल तैनात है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस के बल को तैनात किया गया है। क्योंकि आज सेकड़ो छात्र-छात्रा एनएसयूआई के नेताओं के साथ घेराव करने के लिए पहुंचें हैं।

वाटर कैनन का किया गया प्रयोग

जानकारी के मुताबिक, छात्र संगठन के आने के पहले मौके पर मौजूद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अन्य जवानों के साथ मोर्चा संभाल रखा था। मधु मिलन चौराहे से विश्वविद्यालय की तरफ बढ़ रहे छात्र संगठन के पदाधिकारी को पहले सड़क पर ही रोका गया और फिर छात्र संगठन ने जब जबरदस्ती मुख्य द्वार तक आने की कोशिश की तो पुलिस द्वारा मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

इस घेराव के चलते 50 से अधिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी पुलिस ने की है और पूरे मामले को लेकर मौके पर मौजूद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की। जिससे सभी का आक्रोश और ज्यादा बढ़ गया है। छात्रों की मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है इस वजह से ये घेराव क्या गया है। दरअसल, सभी छात्रों द्वारा 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ये घेराव किया गया है। सभी की मांग है कि 11 सूत्रीय मांगों को पूरा किया जाए।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News