Indore Famous Food : ये कड़कड़ाती ठंडी और इंदौर की जायकेदार कचौरी, भुट्टे की किस और …

Indore Famous Food : इस कड़कड़ाती ठंड में इंदौरी स्वाद का जायका मिल जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है। अगर आप इंदौर में है तो कड़कड़ाती ठंड में इंदौर के जायके का स्वाद चखना ना भूले।

Indore Famous Food : मध्यप्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस कड़कड़ाती ठंड में इंदौरी स्वाद का जायका मिल जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है। इस ठंड में अगर आप इंदौर में है या फिर इंदौर आने का प्लान बना रहे हैं और कड़कड़ाती ठंड में इंदौर के जायके का स्वाद उठाने चाहते हैं तो इंदौर की कचोरी, भुट्टे का किस, गराडू, जलेबी आदि का जायका लेना ना भूले। ठंड में गरमा गर्म कचोरी, भुट्टे का किस और गराडू खाने के लिए इंदौर में दूर-दूर से लोग आते हैं। रात में इंदौर सराफा चौपाटी में रहवासी लोगों और सैलानियों की भीड़ देखने को मिलती है। आज हम आपको इंदौर की सबसे फेमस कचोरी, गराडू, भुट्टे का किस कहा मिलता है बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते है –

यहां मिलती है इंदौर की सबसे फेमस कचोरियां –

इंदौर में फेमस कचोरी की सिर्फ चुनिंदा दुकानें है जहां सालों से लोग कचोरियां खाते आ रहे हैं। वहीं पर्यटक भी इंदौर आने के बाद इंदौरी जायके का स्वाद लेने निकल पड़ते है लेकिन उन्हें फेमस दुकानें और खाने की चीजों के बारे में पता नहीं होता है। ऐसे में अगर आप भी इंदौर में नए है और फेमस कचोरी का स्वाद चखना चाहते हैं तो आप सराफा बाजार की मित्तल कचोरी पर जा सकते हैं। यहां आपको सीजन के हिसाब से आपको भुट्टे की कचोरी, मटर की कचोरी, मुंग की कचोरी खाने को मिल जाती है। इसके अलावा रामबाग की लाल बाल्टी की आलू कचोरी भी काफी ज्यादा फेमस है यहां आपको सिर्फ आलू की ही कचोरी मिर्ची की चटनी के साथ खाने को मिलती है।

भुट्टे का किस –

indore famous food

अगर आप इंदौर का सराफा चौपाटी घूमने के लिए आए है और आपको यहां क्या खाए समझ में नहीं आ रहा है तो आप ठण्ड के सीजन में भुट्टे का किस यहां खा सकते हैं। ये इंदौर का फेमस भुट्टे का किस जो आपको सिर्फ सराफा चौपाटी में ही मिलता है। सराफा चौपाटी में आपको भुट्टे के किस की दो से तीन दुकानें मिल जाएंगी जहां आप भुट्टे के किस का स्वाद ले सकते हैं।

जलेबा –

ठंड में जलेबी तो आप सब खाते ही होंगे। लेकिन अगर आप इंदौर में है तो सराफा चौपाटी में जलेबा खाना ना भूले। सराफा चौपाटी में आपको बड़ा जलेबा मिलेगा जिसे आप राबड़ी के साथ खा सकते हैं। उसका स्वाद आपको इंदौर के अलावा और कही नहीं मिलेग। सिर्फ इंदौर में ही बड़ा जलेबा खाने के लिए आपको मिलता है।