अनंत चतुर्दशी के दिन इंदौर को मिली नई सौगात, आज से शुरू हुई ज्योतिर्लिंग बस सेवा

आज अनंत चतुर्दर्शी के खास मौके पर मध्यप्रदेश के बड़े शहर इंदौर (Indore) को एक नई सौगात मिली है। शहर में आज से ज्योतिर्लिंग बस (Jyotirlinga Bus) सेवा शुरू की गई है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। आज अनंत चतुर्दशी है। आज बप्पा को अलविदा कहा जाता है। ऐसे में बड़े ही धूमधाम के साथ अनंत चतुर्दशी का त्योहार कई शहरों में मनाया जाता है। आज अनंत चतुर्दर्शी के खास मौके पर मध्यप्रदेश के बड़े शहर इंदौर (Indore) को एक नई सौगात मिली है। बताया जा रहा है कि इंदौर शहर में आज से ज्योतिर्लिंग बस (Jyotirlinga Bus) सेवा शुरू की गई है। इंदौर के नए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आज यानी शुक्रवार के दिन सिटी बस ऑफिस से अमृत योजना के तहत ज्योतिर्लिंग बस सेवा की शुरुआत की है।

ये भी पढ़ें : Indore : इंदौर में लगी 1,000 बाइक टैक्सी पर अचानक रोक, ये है बड़ी वजह

इस बस के शुरू होने से अब लोगों को बाबा महाकाल और ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने जाने के लिए ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि ये बस अब सीधा भक्तों को महाकालेश्वर से ओम्कारेश्वर तक का सफर करने का मौका देगी। आपको बता दे, अब उज्जैन के महाकालेश्वर दर्शन और ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भक्त सीधे बस से जाकर कर सकेंगे।

इंदौर शहर में भक्तों के लिए ज्योतिर्लिंग की सीधी बस शुरू की गई है। बता दे अब तक महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग के बीच में कोई भी सीधी बस नहीं थी। ऐसे में इस बस की शुरुआत करना इंदौर शहर के लिए एक नई सौगात से कम नहीं है। जानकारी के मुताबिक, जो ज्योतिर्लिंग बस की सेवा शुरू की गई है उसमें उज्जैन से ओम्कारेश्वर तक की यात्रा करने के लिए यात्रियों को 248 रुपए की टिकट कटवाना होगी। इंदौर से ओम्कारेश्वर के लिए यात्रियों को 150 रुपए रुपए की होगी।

देखें डिटेल – 

indore