जलमग्न हुआ इंदौर, 300 से ज्यादा जगह पर जलजमाव की स्थिति, निचली बस्ती के रहवासी परेशान

Published on -
Indore Heavy Rain

Indore Heavy Rain : मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कल शाम से शुरू हुआ तेज बारिश का आलम अब तक थम नहीं है। भारी वर्षा की वजह से शहर की कई निचली बस्तियों में जल जमाव हो गया है, जिसकी वजह से बस्ती के लोगों को शिफ्ट करना पड़ा। जानकारी मिली है कि करीब 300 से ज्यादा स्थानों पर जल जमाव की वजह से लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालत काफी ज्यादा बुरे हैं। शहर के नदी नाले उफान पर हैं। सोशल मीडिया पर सभी जगह की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है।

इन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा दिक्कत

Indore Heavy Rain

सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना नार्थ तोड़ा, साउथ तोड़ा, जूनी इंदौर, चंद्रभागा, कट-कट पूरा और जून 11 की बस्तियों के लोगों को करना पड़ रहा है। इंदौर प्रशासन द्वारा देर रात एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया। उस हेल्पलाइन नंबर पर जगह-जगह हुए जलजमाव की शिकायतें लगातार मिल रही है। नगर निगम की टीम देर रात से कार्य में जुटी हुई है। कई जगहों पर हैलोजन लगा दिए गए हैं ताकि लोग हादसों का शिकार ना हो। कलेक्टर , महापौर और निगम के अफसर भी कई क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं।

Indore Heavy Rain

जानकारी के मुताबिक, कल रात से अब तक इंदौर शहर में करीब 7 इंच बारिश हो चुकी है। नगर निगम की टीम लगातार सक्रिय है महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए निर्देश दे रहे हैं। वहीं उन्होंने कई कर्मचारियों की टीम भी बनाई है जो परेशान लोगों की समस्या को हल कर सकेगी। दरअसल इंदौर की लगभग हर सब के पानी की वजह से तालाब में तब्दील हो गई है। लेकिन नगर निगम की टीम मोटर की सहायता से सड़कों को साफ करने में लगी हुई है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News