Indore : आईटी इंजीनियर ने सर्वर हैक कर विदेशी कंपनी को लगाई लाखों की चपत, जानें पूरा मामला

Published on -
fraud

Indore : जानी-मानी आईटी कंपनी के इंजीनियर ने विदेशी कंपनी का सर्वर हैक करके कंपनी को लाखों रुपए की चपत लगा दी। दरअसल, इंजीनियर को कंपनी ने वेब डिजाइनिंग के लिए हायर किया था। लेकिन इंजीनियर ने अपनी चालाकी से कंपनी का सर्वर हैक कर लिया और 75 लाख 50 हजार रुपये की क्रिप्टो करेंसी उड़ा कर धोखाधड़ी कर दी।

इतना ही नहीं उस इंजीनियर ने वर्क फ्रॉम होम करते हुए अपना वालेट भी करेंसी जमा करवाने के लिए वेबसाइट में ऐड कर दिया। जब इसकी खबर पुलिस को पड़ी तो पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की। जिसमें आरोपित ने लाखों रुपए की हेराफेरी करने के साथ मकान खरीदने की बात स्वीकार की। यह मामला इंदौर का है। इंदौर के एक आईटी कंपनी के इंजीनियर द्वारा यह फ्रॉड किया गया है।

Indore : ये है पूरा मामल 

इस मामले को लेकर भवर कुआं टीआई शशिकांत चौरसिया द्वारा बताया गया है कि ग्लोबल टेक्नोलॉजी लिमिटेड के मालिक रोमिल जैन, मोहित आलोक, अग्रवाल द्वारा इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई। जिसके बाद आईटी कंपनी इंजीनियर का खुलासा हुआ। दरअसल युवक का नाम राजकुमार यादव है। उसे क्रिप्टो करेंसी का काम करने वाली कंपनी टाइम डाक्टर ने वेबसाइट डिजाइन करने के लिए रखा था।

लेकिन युवक ने वेबसाइट से पासवर्ड चुरा लिया और उसमें अपना वालेट ऐड कर दिया। ऐसे में जो भी ग्राहक ने अपनी क्रिप्टो करेंसी वेबसाइट पर जमा करवाई वो युवक के वालेट में जमा हुई। ऐसे में उसने 87 लाख 50 हजार रुपये की चपत कंपनी को लगवा दी। युवक ने क्रिप्टो को एक्सचेंज- पैनकेक स्वैप पर बीएमबी टोकन में कन्वर्ट कर लिए।

उसके बाद भारतीय रूपये में उसे कन्वर्ट कर लिए। ऐसे में युवक ने कुल 75 लाख 50 हजार रुपये उड़ा लिए। अभी युवक पुलिस की गिरफ्त में है। उससे पूछताछ की जा रही है। युवक बेलखेड़ी जिला दमोह का रहने वाला है। जो पैसे युवक ने लिए उससे उसने मकान, प्लाट और कार खरीदने के अलावा कर्जा चुका दिया था। ये सब इसलिए किया क्योंकि रिसीवर वालेट एड्रेस सिक्योर ना हो।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News