करोड़ों की लागत में होगा इंदौर के लालबाग का नवनीकरण, पर्यटन विकास निगम ने शुरू की तैयारियां

Avatar
Published on -
MP Tourism, Lalbagh Palace

Lalbagh Palace Indore : मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा इंदौर के प्रसिद्ध लालबाग पैलेस के नवनीकरण और विकास कार्य के लिए प्लान बना कर तैयार किया गया है। उस प्लान के मुताबिक 22 करोड़ की लागत से लालबाग पैलेस का कार्य किया जाने वाला है। इस कार्य में सबसे पहले परिसर में गार्डन कॉम्प्लेक्स को बना कर तैयार किया जाएगा। उसके बाद पैलेस के नवनीकरण के अलग-अलग कार्य किए जाएंगे।

Lalbagh Palace के विकास कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू

इसके लिए निगम के भोपाल स्थित आफिस में टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 25 अक्टूबर तक टेंडर के फॉर्म ख़रीदे जा सकेंगे। ऐसे में नवंबर या दिसंबर तक जो भी कंपनी अच्छा ऑफर देगी उसे टेंडर दिया जाएगा। जिसे भी इस कार्य के लिए टेंडर दिया जाएगा उसे एक शर्त भी दी जाएगी। शर्त ये होगी ही लालबाग़ पैलेस का कार्य 18 महीनों के अंदर पूरा कर दिया जाना चाहिए।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।