चेन स्नेचिंग करने वाले 5 लुटेरे गिरफ्तार, नशा करने और गर्लफ्रैंड घुमाने के लिये करते थे लूट

सभी आरोपी पहले मोबाइल लूट करते थे जिसके चलते वो जेल भी जा चुके हैं और 7 माह पहले ही जेल से छुटे थे। इसके बाद वो चेन लूटने की वारदातों को अंजाम देने लगे।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। दीपावली के पहले इंदौर पुलिस (Indoe police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, पुलिस ने 5 ऐसे चेन स्नेचिंग को गिरफ्त में ले लिया है जो त्यौहार के मौके पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते है। वहीं हाल ही में एक महिला शिक्षिका की चेन गले से उड़ाकर भाग रहे बदमाशों को हीरानगर पुलिस ने पकड़ लिया। जिसके बाद अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले पांचों लुटेरो पर शिकंजा कसा गया। आरोपियों से 8 लाख की कीमत की 16 चेन बरामद की गई हैं।

चेन स्नेचिंग करने वाले 5 लुटेरे गिरफ्तार, नशा करने और गर्लफ्रैंड घुमाने के लिये करते थे लूट

ये भी पढ़ें– Jabalpur News : पुलिस ने धारकों को लौटाए 21 लाख के चोरी और घूमे हुए मोबाइल फोन

पकड़े गए पांचों आरोपी अपने महंगे शौक और नशे की लत को पूरा करने के लिए चेन स्नेचिंग की वारदात करते थे। गिरोह के 3 सदस्य बाणगंगा और 2 सदस्य एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहते हैं। पांचों आदतन आरोपी हैं। एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने बताया कि आरोपियों को महंगे टैटू बनवाने, नशा करने, मौज मस्ती करने और गर्लफ्रैंडस पर खर्चा करने का शौक है। इसलिए वो चेन स्नेचिंग करते है। इसके लिए बाकायदा आरोपी महिलाओं की रैकी करते थे और फिर बाइक से आकर तुरंत चेन उड़ाकर रफूचक्कर हो जाते थे। लुटेरों में से तो एक आरोपी ने 8 हजार का टैटू बनवाया था। इधर, पुलिस अब इनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

चेन स्नेचिंग करने वाले 5 लुटेरे गिरफ्तार, नशा करने और गर्लफ्रैंड घुमाने के लिये करते थे लूट

एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने बताया कि सभी आरोपी पहले मोबाइल लूट करते थे जिसके चलते वो जेल भी जा चुके हैं और 7 माह पहले ही जेल से छुटे थे। इसके बाद कुछ दिनों तक वो शांत रहे और फिर चेन लूटने की वारदातों को अंजाम देने लगे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 16 चैन बरामद कर ली है। वहीं एक बिचौलिये के माध्यम से सराफा की जिस दुकान पर चेन बेची जाती थी उस बिचौलिये की तलाश की जा रही है।