Indore News : अवैध शराब की बिक्री पर शिकंजा कसने को तैयार आबकारी विभाग, चलाया अभियान

Indore News : इंदौर में अवैध शराब की बिक्री और परिवहन को रोकने के लिए आबकारी विभाग अब तक कई तरह के प्रयास करते आया है। लेकिन अब एक और नया नवाचार अभियान के द्वारा करने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि महूनाका क्षेत्र से आबकारी विभाग अवैध शराब की बिक्री और परिवहन रोकने के लिए एक अभियान शुरू किया है। ऐसे में करीब 12 स्थानों पर दबिश दी गई। वहीं 10 प्रकरण भी दर्ज किए गए। इसके साथ ही आबकारी विभाग ने लाखों रुपए की शराब भी बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक, लगातार आबकारी विभाग शराब की बिक्री और परिवहन को रोकने के लिए कई तरह के प्रयास और कार्यवाही करते आया है। लेकिन अभी जो अभियान शुरू किया गया है। उसके तहत अब विभाग की टीम जगह जगह छापेमारी करेगी। बता दे, ग्राम बड़ोदिया खान में रिहायशी मकान की विभाग की टीम ने तलाशी की। ऐसे में घर में छिपा कर रखी हुई अलग-अलग ब्रांड की 58 लीटर विदेशी और देसी शराब जब्त की।

साथ ही दस्तावेज की जांच की गई लेकिन कोई शराब के नहीं मिले ऐसे में आरोपी के विरुद्ध म.प्र आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। जब्त की गई शराब का मूल्य करीब 40 हजार रुपए है। आरोपी को जल्द ही जेल भेजा जाएगा। गौरतलब है कि आज से शुरू किया गया अभियान आबकारी स्टाफ महू और बालदा कॉलोनी की टीमों द्वारा जगह जगह छापेमार कर किया गया। ऐसे में आज ये अभियान पाड़ाव, करौंदिया चिकली और अन्य स्थानों पर चलाया गया।